श्रीनगर जाने वाली विस्तारा की फ्लाइट को मिली बम की धमकी,  सुरक्षित लैंडिंग

punjabkesari.in Friday, May 31, 2024 - 04:44 PM (IST)

नेशनल डेस्क: 177 यात्रियों और एक शिशु को लेकर श्रीनगर जाने वाली विस्तारा की उड़ान को निशाना बनाकर बम की झूठी धमकी दी गई, जिस पर शुक्रवार को श्रीनगर हवाईअड्डे के अधिकारियों और सुरक्षा बलों ने त्वरित प्रतिक्रिया दी।

हवाई अड्डे के अधिकारियों के अनुसार, दिल्ली से रवाना हुई विस्तारा की उड़ान (यूके-611) को श्रीनगर जाते समय बम की धमकी मिली। सूचना मिलने पर, सुरक्षा अधिकारियों और हवाई अड्डे के अधिकारियों ने सभी यात्रियों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए तुरंत कार्रवाई शुरू की।

जैसे ही विमान लगभग 12:10 बजे श्रीनगर हवाई अड्डे पर सुरक्षित रूप से उतरा, ऐसे खतरों के लिए मानक प्रोटोकॉल का पालन किया गया और विमान को तुरंत एक आइसोलेशन बे में निर्देशित किया गया जहां सभी यात्रियों को सुरक्षित रूप से उतारा गया। हवाईअड्डे के एक अधिकारी ने बताया, "सभी यात्रियों को आइसोलेशन बे में सुरक्षित रूप से उतार दिया गया। वर्तमान में, सभी संबंधितों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए संबंधित अधिकारियों द्वारा विमान की गहन सुरक्षा जांच की जा रही है।"
 
इस बीच, जांच के बाद, श्रीनगर हवाई अड्डे के अधिकारियों ने धमकी भरे कॉल को 'अविश्वसनीय' होने की घोषणा की और जनता को हवाई अड्डे के संचालन को फिर से शुरू करने के बारे में सूचित किया।

श्रीनगर हवाईअड्डे के अधिकारियों ने जारी एक बयान में कहा, "दिल्ली से आ रही विस्तारा की उड़ान यूके-611 को निशाना बनाकर बम की धमकी वाली कॉल आई, जिसके बाद श्रीनगर अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे पर हवाईअड्डा अधिकारियों ने तत्काल कार्रवाई की। यह घटना तब सामने आई जब एयर ट्रैफिक कंट्रोल (एटीसी) श्रीनगर को एक सूचना मिली। धमकी भरी कॉल, केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (सीआईएसएफ) की ओर से त्वरित और समन्वित प्रतिक्रिया हुई। हवाईअड्डे के एक अधिकारी ने पुष्टि की कि धमकी को गैर-विश्वसनीय माना गया और सामान्य परिचालन फिर से शुरू हो गया।

इसके अलावा, यह ध्यान रखना उचित है कि यह घटना देश भर में स्कूलों, अस्पतालों, होटलों, हवाई अड्डों और उड़ानों सहित विभिन्न प्रतिष्ठानों को निशाना बनाने वाले बम की अफवाहों की बढ़ती संख्या को बढ़ाती है। सौभाग्य से, इन मामलों में कोई विस्फोटक नहीं पाया गया, और धमकियों के अफवाह होने की पुष्टि की गई। ताजा डर दिल्ली-वाराणसी इंडिगो फ्लाइट को निशाना बनाकर की गई इसी तरह की धोखाधड़ी के ठीक दो दिन बाद सामने आया है। सीआईएसएफ के एक वरिष्ठ अधिकारी ने एएनआई को बताया कि विमान के शौचालय में एक टिशू पेपर मिला जिस पर 'बम' शब्द लिखा हुआ था। तुरंत निरीक्षण किया गया, लेकिन धमकी अफवाह निकली।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anu Malhotra

Related News