लखीमपुर खीरी हिंसा: किसानों के समर्थन में 11 अक्टूबर को महाराष्ट्र बंद में लेगी हिस्सा शिवसेना

punjabkesari.in Saturday, Oct 09, 2021 - 08:00 PM (IST)

नेशनल डेस्क: शिवसेना के राज्यसभा सदस्य संजय राउत ने शनिवार को कहा कि उनकी पार्टी उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी में किसानों की हत्या के विरोध में 11 अक्टूबर को महाराष्ट्र में बंद में पूरी ताकत से भाग लेगी। राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के प्रवक्ता नवाब मलिक और प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता सचिन सावंत के साथ संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए राउत ने कहा कि केंद्र सरकार की किसान विरोधी नीतियों के खिलाफ लोगों को जगाना जरूरी है।

राउत ने कहा कि इस लड़ाई में किसान अकेले नहीं हैं और उनके साथ एकजुटता दिखाने की प्रक्रिया महाराष्ट्र से शुरू होनी चाहिए। शिवसेना नेता ने कहा कि उन्होंने राकांपा प्रमुख शरद पवार और कांग्रेस नेता राहुल गांधी के साथ विपक्ष की एक संयुक्त रणनीति की आवश्यकता पर चर्चा की। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि अन्य राज्यों को किसानों के साथ एकजुटता व्यक्त करने के लिए महाराष्ट्र के नेतृत्व का पालन करना चाहिए।

लखीमपुर खीरी में तीन अक्टूबर को चार किसानों समेत आठ लोगों की मौत हो गई थी। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के कार्यकर्ताओं को ले जा रहे वाहनों से कथित तौर पर कुचले जाने से चार किसानों की मौत हो गई, जिसके बाद गुस्साई भीड़ ने इन वाहनों में सवार कुछ लोगों की पीट-पीट कर हत्या कर दी थी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

rajesh kumar

Recommended News

Related News