शहीदों को देश के बाहर से भी मदद, यूएस में भारतीय ने जुटाए 5 करोड़ रुपए

punjabkesari.in Wednesday, Feb 20, 2019 - 01:39 AM (IST)

नेशनल डेस्कः जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में 14 फरवरी को सीआरपीएफ के काफिले पर हुए हमले में 40 जवान शहीद हो गए। इसके बाद दुनिया भर से सरकारी वेबसाइट Bharat Ke Veer के जरिए शहीदों के परिजनों की मदद के लिए लाखों हाथ आगे आ रहे हैं। हाल ही में 26 वर्षीय गुजरात के वडोदरा निवासी विवेक पटेल ने शहीदों के लिए 5 करोड़ रुपये की मदद दी है।

हालांकि, उन्होंने बताया कि सरकारी वेबसाइट “Bharat Ke Veer” पर अमेरिकी डेबिट कार्ड या क्रेडिट कार्ड से मदद नहीं हो पा रही है। इस साइट पर बहुत सारा ट्रैफिक होने की वजह से साइट भी डाउन हो गई। इस कारण पटेल को यहां दान देने में असुविधा हुई। पटेल ने गुरुवार को बताया कि “URI द सर्जिकल स्टाइक” फिल्म देखने के बाद उनके मन में सीआरपीएफ सैनिकों और उनके परिवार की मदद करने का विचार आया और इसलिए उन्होंने खुद का फंडरेसर शुरू करने का फैसला किया।

विवेक पटेल ने बताया कि इसके जरिए वह लोगों तक अधिक से अधिक पहुंच बनाना चाहते हैं और उन्होंने इसके लिए सोशल साइट फेसबुक का सहारा लिया। फेसबुक पर फंडराइजर के जरिए उन्होंने शुरुआत में 5 करोड़ रुपए का लक्ष्य रखा जो कि अब यह राशि बढ़कर 5.75 करोड़ रुपए हो गई है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Yaspal

Recommended News

Related News