संसद में बोले राजनाथ-12.15 पर वेलिंग्टन में लैंड करना था CDS का हेलिकॉप्टर, 7 मिनट पहले टूटा संपर्क

punjabkesari.in Thursday, Dec 09, 2021 - 11:56 AM (IST)

नेशनल डेस्क: केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने गुरुवार को संसद में बुधवार को तमिलनाडु के कुन्नूर में हुए हेलिकॉप्टर क्रैश पर बयान देते हुए कहा कि 12.08 पर चॉपर से संपर्क टूट गया थ। राजनाथ सिंह ने संसद में बताया कि बुधवार को 11.48 पर Mi-17 हेलीकॉप्टर से उड़ान भरी। एयर ट्रैफिक कंट्रोल ने लगभग 12:08 बजे अपना नियंत्रण खो दिया। बाद में कुछ लोगों ने इस हेलीकॉप्टर को आग की लपटों में देखा।

 

स्थानीय लोगों ने हादसे की जानकारी दी जिसके बाद स्थानीय प्रशासन का एक बचाव दल पहुंच गया। उस अवशेष से जितने भी लोगों को निकाला गया, उन्हें वेलिंगटन के सैन्य अस्पताल पहुंचाया गया। हादसे में 14 में से 13 लोगों की मौत हो गई, सभी के पार्थिव शरीर को दिल्ली लाया जाएगा। राजनाथ सिंह ने कहा कि इस घटना की जांच एयर मार्शल मानवेन्द्र सिंह के नेतृत्व में तीनों सेनाओं का एक दल कर रहा है। रक्षा मंत्री ने सदन में बताया कि हेलिकॉप्टर क्रैश में बचे ग्रुप कैप्टन वरुण सिंह अभी लाइफ सपोर्ट पर हैं और उनकी हालत गंभीर बनी हुई लेकिन स्थर है।

 

राजनाथ सिंह ने कहा कि बिपिन रावत का राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार किया जाएगा। राजनाथ सिंह ने बिपिन रावत और पत्नी मधुलिका रावत समेत अन्य 11 सैन्य अधिकारियों की मौत पर संवेदना प्रकट की। वहीं हादसे पर लोकसभा स्पीकर ओम बिड़ला ने भी दुख जताया। बिड़ला ने कहा कि हेलीकॉप्टर हादसे में निधन हुए पदाधिकारियों के परिजनों के प्रति मैं अपनी संवेदना प्रकट करता हूं।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Seema Sharma

Recommended News

Related News