Monsoon ने बरपाया कहर, Mumbai, Pune, Dehradun में स्कूल बंद

punjabkesari.in Thursday, Jul 25, 2024 - 11:58 PM (IST)

नेशनल डेस्कः मुंबई, पुणे, ठाणे, पालघर और अन्य सहित महाराष्ट्र के कई शहरों में भारी बारिश जारी है जिससे जलभराव के कारण यातायात जाम हो गया है और उड़ान और ट्रेन परिचालन में देरी हो रही है। लगातार बारिश के कारण, जिला प्रशासन ने कल (26 जुलाई) पुणे, मुंबई और पिंपरी-चिंचवाड़ में सभी स्कूल और कॉलेज बंद करने की घोषणा की है।

अधिकारियों ने बताया कि गुरुवार को सुबह 4 बजे से दोपहर 1 बजे के बीच मुंबई के कई इलाकों में 100 मिमी से अधिक बारिश दर्ज की गई। इस अवधि के दौरान अंधेरी के मालपा डोंगरी इलाके में सबसे अधिक 157 मिमी बारिश दर्ज की गई, इसके बाद पवई के पासपोली में 155 मिमी और डिंडोशी में 154 मिमी बारिश हुई। 

पुणे के पिंपरी-चिंचवाड़ में कई रिहायशी इलाकों में बाढ़ आ गई है, जबकि जिले में बारिश से जुड़ी घटनाओं में चार लोगों की मौत हो गई है। पुणे के जिला मजिस्ट्रेट (डीएम) सुहास दिवासे ने राहत कार्यों में तेजी लाने के लिए स्थानीय प्रशासन की मदद के लिए सेना के जवानों को भी बुलाया है।  

बारिश के बीच पुणे में करीब 400 लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया गया
पुणे शहर में मूसलाधार बारिश के बाद सिंहगड रोड और नदी तट से सटे अन्य इलाकों में बाढ़ आने के बाद बृहस्पतिवार को करीब 400 लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया गया। अधिकारियों ने बताया कि सेना की दो टुकड़ियों को बाढ़ से बुरी तरह से प्रभावित सिंहगड रोड पर तैनात किया गया है। राष्ट्रीय आपदा मोचन बल (एनडीआरएफ) और दमकल के दलों के साथ-साथ जिला और नगर आपदा प्रबंधन प्रकोष्ठ के कर्मियों को भी राहत अभियान में लगाया गया है। सिंह्गड रोड के निचले इलाकों में स्थित कई हाउसिंग सोसाइटी और घरों में पानी घुस गया। कारें और दोपहिया वाहन पानी में डूब गए। 

भारी बारिश  के चलते देहरादून में भी सभी स्कूल बंद
उत्तराखंड में बारिश का दौर जारी है। यह दौर कल भी जारी रहेगा। जिसे देखते हुए मौसम विभाग की ओर से अलर्ट जारी किया गया है। खासकर देहरादून जिले में भारी बारिश हो सकती है। ऐसे में सुरक्षा के मद्देनजर कल यानी 26 जुलाई को सभी स्कूलों और आंगनबाड़ी केंद्रों में अवकाश घोषित किया गया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Pardeep

Related News