Weather update: गुजरात में भारी बारिश से 9 लोगों की मौत, दिल्ली-NCR में येलो अलर्ट जारी

punjabkesari.in Tuesday, Aug 25, 2020 - 08:54 AM (IST)

नेशनल डेस्कः देश के कई हिस्सों में मानसून अभी सक्रिय है जिस वजह से राज्यों में मूसलाधार बारिश का सिलसिला जारी है। मौसम विभाग ने देश के कई राज्यों में अगले 24 घंटे में भारी बारिश का अनुमान व्यक्त किया है। दिल्ली-एनसीआर में मौसम विभाग ने अगले तीन दिनों तक बारिश का अनुमान जताया है जिसके चलते राजधानी में येलो अलर्ट जारी किया गया है। वहीं बारिश और बाढ़ से गुजराज, बिहार उत्तर प्रदेश और असम में बुरे हाल हैं। 

PunjabKesari

Weather update

  • गुजरात में सोमवार को नौ व्यक्तियों की मौत हो गई और 1,900 लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया गया क्योंकि विशेष तौर पर सौराष्ट्र सहित राज्य के कई हिस्सों भारी बारिश हुई, जिससे निचले इलाकों में बाढ़ आ गई और सामान्य जनजीवन प्रभावित हुआ। मौसम विभाग ने कहा कि 24 अगस्त और 25 अगस्त के दौरान गुजरात में बारिश जारी रहने की संभावना है।
  • मौसम विभाग के मुताबिक पश्चिम राजस्थान और ओडिशा में अलग अलग स्थानों पर भारी से बहुत भारी बारिश हो सकती है।
  • हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, पूर्वी उत्तर प्रदेश, पूर्वी राजस्थान, झारखंड, पश्चिम बंगाल में गंगा के तटवर्ती इलाके, असम, मेघालय, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम, त्रिपुरा, मध्य महाराष्ट्र के घाट क्षेत्र, उत्तर कोंकण, रायलसीमा, तमिलनाडु, पुडुचेरी और कराईकल में तेज बारिश हो सकती है। 
    PunjabKesari
  • पश्चिम राजस्थान, विदर्भ, छत्तीसगढ़, बिहार, झारखंड, पश्चिम बंगाल में गंगा के तटवर्ती हिस्से, असम, मेघालय, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम, त्रिपुरा, तटीय आंध्र प्रदेश, यनम, तेलंगाना, रायलसीमा, तमिलनाडु , पुडुचेरी, कराईकल, केरल और माहे में गरज के साथ मध्यम बारिश का अनुमान है।     
  • दक्षिण पश्चिम और पश्चिम मध्य अरब सागर में 50-60 किमी प्रति घंटे तक की तेज गति के साथ हवा चलने का अनुमान है। 
  • उत्तर, पूर्व मध्य अरब सागर के साथ और गुजरात-उत्तर महाराष्ट्र तट पर 45- 55 किमी प्रति घंटे तक की तेज गति के साथ हवा चल सकती है इसलिए मछुआरों को अगले 24 घंटों के दौरान इन समुद्री क्षेत्रों में काम नहीं करने की सलाह दी गई है।
    PunjabKesari
    PunjabKesari

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Seema Sharma

Recommended News

Related News