अगले कुछ दिनों में बढ़ सकता है गर्मी का प्रकोप, बारिश के कोई आसार नहीं

punjabkesari.in Wednesday, May 08, 2019 - 08:30 AM (IST)

नई दिल्ली: भारतीय मौसम विभाग के अनुसार अगले कुछ दिनों में उत्तर पश्चिमी, पश्चिम, मध्य और पूर्वी भारत के कई हिस्सों में अधिकतम तापमान में 2 से 4 डिग्री सैल्सियस की वृद्धि होगी। सोमवार को जारी आई.एम.डी. बुलेटिन के अनुसार इन क्षेत्रों में अधिकतम तापमान लगभग 40 से 45 डिग्री सैल्सियस तक पहुंच सकता है जिसके साथ हीट वेव (गर्म हवाएं) चलने जैसी स्थिति हो सकती है। भारतीय मौसम विभाग ने कहा कि इस तपती गर्मी में अभी बारिश या गरज के साथ बौछारें पड़ने की गुंजाइश नजर नहीं आ रही है।
PunjabKesari
वहीं राष्ट्रीय राजधानी में मंगलवार को झुलसाने वाली गर्मी पड़ी तथा शहर के कुछ हिस्सों में पारा 43 डिग्री तक चला गया। मौसम विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि सफदरजंग वेधशाला में अधिकतम तापमान 41.3 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया जो इस मौसम के औसत से तीन डिग्री अधिक है। अधिकारी के अनुसार न्यूनतम तापमान 21.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया जो सामान्य से तीन डिग्री कम है।
PunjabKesari
मौसम विभाग ने बुधवार को आसमान साफ रहने और दिन में धूल भरी हवा चलने का अनुमान व्यक्त किया है। मौसम विज्ञानियों ने कहा कि अधिकतम और न्यूनतम तापमान क्रमश: 42 और 23 डिग्री के आसपास रहने की संभावना है।

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Seema Sharma

Recommended News

Related News