CAA मामले में आज सुनवाई करेगा सुप्रीम कोर्ट (पढ़ें 22 जनवरी की खास खबरें)

2020-01-22T01:28:03.35

नई दिल्ली/जालंधर (वेब डेस्क): सुप्रीम कोर्ट संशोधित नागरिकता कानून (सीएए) की संवैधानिक वैधता को परखने का आग्रह करने वाली याचिकाओं पर आज सुनवाई करेगा। प्रधान न्यायाधीश एस ए बोबडे और न्यायमूर्ति एस अब्दुल नजीर तथा न्यायमूर्ति संजीव खन्ना की पीठ ने केंद्र को विभिन्न याचिकाओं पर नोटिस जारी किया था और पीठ संभवत 140 याचिकाओं पर सुनवाई करेगी। इन याचिकाओं में इंडियन यूनियन मुस्लिम लीग (आईयूएमएल) और कांग्रेस नेता जयराम रमेश की याचिकाएं भी शामिल हैं।
PunjabKesari
पीएम मोदी आज करेंगे समीक्षा बैठक
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज सक्रिय प्रशासन और विभिन्न परियोजनाओं के सामयिक क्रियान्वयन की समीक्षा के लिये 32वीं ‘प्रगति' बैठक की अध्यक्षता करेंगे। प्रगति सूचना एवं संचार प्रौद्योगिकी आधारित एक बहुउद्देश्यीय मंच है। एक आधिकारिक बयान के मुताबिक ‘प्रगति' के पिछले संवादों के दौरान प्रधानमंत्री ने 12 लाख करोड़ रुपये से अधिक की लागत वाली परियोजनाओं की समीक्षा की।
PunjabKesari
केंद्रीय कैबिनेट की बैठक आज
केंद्रीय मंत्रिमंडल आज ‘निर्यात ऋण विकास योजना' (निर्विक) को मंजूरी देने पर विचार कर सकता है। इस योजना का मकसद निर्यातकों के लिए ऋण प्रक्रिया को आसान बनाना और ऋण उपलब्धता बढ़ाना है। आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि वाणिज्य मंत्रालय ने इस योजना के तहत कुछ क्षेत्र के निर्यातकों को उनके द्वारा चुकाए जाने वाले प्रीमियम में सब्सिडी देने का प्रस्ताव किया है।
PunjabKesari
सीएए की सुनवाई को लेकर पूर्वोत्तर की 9 यूनिवर्सिटी बंद
पूर्वोत्तर क्षेत्र के नौ विश्वविद्यालयों के छात्रों ने संशोधित नागरिकता कानून (सीएए) पर उच्चतम न्यायालय में सुनवाई के मद्देनजर आज सभी विश्वविद्यालयों और कॉलेजों को पूरी तरह बंद रखने का आह्वान किया है। न्यायालय सीएए को चुनौती देने वाली याचिकाओं पर कल सुनवाई करने वाला है।
PunjabKesari
रायबरेली दौरे पर कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी
कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी 22 और 23 जनवरी को अपने संसदीय क्षेत्र रायबरेली का दौरा करेंगी। सूत्रों के मुताबिक सोनिया दो दिनों के दौरे पर आज रायबरेली पहुंचेगी। कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी भी एक दिन के दौरे पर रायबरेली जा रही हैं।
PunjabKesari 


Yaspal

Related News