महाशिवरात्रि पर कुट्टू का आटा खाने के बाद 10 लोगों की बिगड़ी तबियत, उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती

punjabkesari.in Sunday, Mar 10, 2024 - 02:37 AM (IST)

नेशनल डेस्कः हरियाणा के गुरुग्राम में तीन परिवारों के तीन बच्चों सहित 10 व्यक्ति महाशिवरात्रि के व्रत के दौरान 'कुट्टू' का आटा खाने के बाद बीमार पड़ गए। अधिकारियों ने शनिवार को यह जानकारी दी। पुलिस ने कहा कि बीमार व्यक्तियों को तुरंत शहर के एक अस्पताल ले जाया गया। 

पुलिस ने कहा कि खाद्य सुरक्षा विभाग ने घटना की जांच शुरू कर दी है और आटा बेचने वाली दुकान से नमूने एकत्र किए गए हैं। राजीव नगर निवासी हंसराज कसाना की शिकायत के मुताबिक, महाशिवरात्रि व्रत के चलते पड़ोस की एक किराना दुकान से कुट्टू का आटा खरीदा था। शिकायतकर्ता ने कहा कि उनका बेटा नितिन, बहू सोनम और मां राजवती उस आटे से बनी पकौड़ी खाने के बाद बीमार पड़ गए, जिसके कारण उन्हें सिविल अस्पताल ले जाया गया। 

उन्होंने कहा, "पड़ोस में रहने वाले दो अन्य परिवारों के तीन बच्चों सहित सात लोग भी कुट्टू का आटा खाने के बाद बीमार पड़ गए। चिकित्सकों ने कहा है कि यह खाद्य विषाक्तता का मामला हो सकता है।" शिकायत के बाद खाद्य सुरक्षा विभाग के दल ने दुकान पर छापा मारकर जांच के लिए नमूने लिए। खाद्य सुरक्षा विभाग के अधिकारी डॉ. रमेश चौहान ने कहा, "हमारे दल ने किराने की दुकान से कुट्टू के आटे, चीनी और शहद के नमूने एकत्र किए। नमूनों को प्रयोगशाला भेजा जाएगा। रिपोर्ट के आधार पर कार्रवाई की जाएगी।" 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Pardeep

Recommended News

Related News