गुजरात विधानसभा से इस पार्टी के सभी विधायकों को किया गया सस्पेंड

punjabkesari.in Wednesday, Feb 28, 2018 - 06:23 PM (IST)

नेशनल डेस्क: गुजरात विधानसभा के मौजूदा सत्र हर दिन होने वाले घटनाओं के कारण चर्चा में बना हुआ है। इन दिनों विधानसभा में बजटसत्र चल रहा है। बुधवार को एक बार फिर सरकार व विपक्ष के विधायकों के बीच घमासान शुरू हो गया। जिसका नतीजा यह हुआ कि विधानसभा अक्ष्यक्ष ने नेता विपक्ष सहित कांग्रेस के सभी विधायकों को शाम तक के लिए सस्पेंड कर दिया। इस कारण यह है कि प्रश्नकाल के दौरान मुख्‍य विपक्षी पार्टी कांग्रेस ने सरकार की योजनाओं का जबरदस्‍त विरोध किया। वहीं विरोध के बीच कांग्रेस के नेता विपक्ष परेश धनानी का विधानसभा अध्यक्ष के इशारे पर माईक बंद कर दिया गया। जिसे  लेकर जबरदस्त हंगामा हो गया। हंगामे के बीच कांग्रेस के सभी विधायक विधानसभा में वेल तक आ गए। कांग्रेस के सभी विधायकों को अध्यक्ष राजेन्द्र त्रिवेदी ने आज शाम तक के विधानसभा कार्यवाही से सस्पेंड कर दिया।
PunjabKesari
जीएसटी के बावजूद वैट लेेने पर बवाल
दरअसल, कांग्रेसी विधायकों का आरोप था कि सरकार पेट्रोल डीजल पर जीएसटी के बावजूद वैट की वसूली कर रही है। इस मुद्दे पर सरकार को घेरते हुए हंगामा किया गया। इसके बाद हंगामा बढ़ने पर सभी विधायक को सस्पेंड किया गया। कांग्रेस ने विधानसभा गृह में नारे लगाये कि ''खून हुआ, भाई खून हुआ, लोकशाही का खून हुआ।'' वहीं गृह से निकाले जाने पर सभी कांग्रेस विधायकों ने विधानसभा के अध्यक्ष के ऑफिस का घेराव किया और उनके चेम्बर के बाहर विधायकों ने जमकर नारेबाजी की।

नेता विपक्ष ने की चर्चा की मांग
नेता विपक्ष परेश धनानी का कहना है कि इस मुद्दे पर संसदीय नियम के मुताबिक पुर्ण रूप से चर्चा होनी चाहिए। इस चर्चा के लिये विपक्ष जीरो आवर भी लाने को तेयार है। वहीं उद्योगमंत्री सौरभ पटेल का इस मुद्दे पर कहना है कि देश में कांग्रेस शासित राज्य में भी पेट्रोलियम मंत्री ने पेट्रोल पर जीएसटी और डीजल पर वैट लगाने कि बात कही है। पंजाब, केरल और कर्णाटक में भी पेट्रोल और डीजल पर वैट लिया जाता है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News