गुजरात: वैलेंटाइन डे पर इस शख्स ने अपनी पत्नी को ‘गिफ्ट’ की किडनी

punjabkesari.in Sunday, Feb 14, 2021 - 11:12 PM (IST)

नेशनल डेस्कः पति-पत्नी के रिश्ते को ऐसे ही सात जन्मों का बंधन नहीं कहा जाता है। वैलेंटाइन डे के मौके पर इसकी मिसाल भी देखने को मिली। गुजरात में एक शख्स ने वैलेंटाइन के मौके पर अपनी बीमार पत्नी को किडनी डोनेट की। समाचार एजेंसी एएनआई की रिपोर्ट के मुताबिक“विनोद पटेल ने रविवार को पत्नी रीता पटेल को किडनी डोनेट की। खास बात ये है कि यह कपल अपनी 23वीं वर्षगांठ मना रहा है।

रीता पटेल ऑटोइम्यून किडनी डिस्फंक्शन से जूझ रही हैं और पिछले तीन साल से उनका इलाज चल रहा है। इलाज के बावजूद रीता की किडनी की बीमारी ठीक नहीं हो पाई है। इसके बाद उनके पति ने अपनी किडनी डोनेट करने की पेशकश की। जांच के दौरान पति विनोद की किडनी रीता के लिए बिल्कुल ठीक पाई गई। इसके बाद विनोद ने प्यार के प्रतीक के तौर पर 14 फरवरी को किडनी डोनेट करने का फैसला किया। अहमदाबाद के एक प्राइवेट हॉस्पिटल में उन्होंने किडनी डोनेट की।

अहमदाबाद के डॉक्टर सिद्धार्थ मवानी ने कहा कि ऑटो इम्यून की बीमारी होने पर व्यक्ति के शरीर का इम्यून सिस्टम शरीर के स्वस्थ अंगों पर हमला करने लगता है। इसी वजह से रीता की किडनी खराब हो गई है। वहीं, विनोद ने बताया कि पत्नी को दर्द में देखकर उन्होंने किडनी डोनेट करने का फैसला किया। उन्होंने बताया कि रीता की उम्र 44 साल है और पिछले महीने उनका डायलिसिस भी हुआ था।

विनोद ने कहा कि वे यह मैसेज देना चाहते हैं कि सभी लोगों को अपने पार्टनर की इज्जत करनी चाहिए और जरूरत पड़ने पर एक-दूसरे की मदद के लिए भी आगे आना चाहिए। जबकि रीता खुद को भाग्यशाली मानती हैं कि पति के किडनी डोनेट करने की वजह से वह एक बार फिर जिंदगी जी सकेंगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Yaspal

Recommended News

Related News