गुजरात के द्वारका में दर्दनाक हादसा, मकान में आग लगने से एक ही परिवार के चार लोगों की मौत

punjabkesari.in Sunday, Mar 31, 2024 - 11:05 AM (IST)

नेशनल डेस्क: गुजरात के देवभूमि द्वारका जिले में रविवार को दर्दनाक हादसा पेश आया है। यहां एक मकान में आग लगने के कारण एक शिशु सहित एक परिवार के चार सदस्यों की दम घुटने से मौत हो गई। पुलिस निरीक्षक टी सी पटेल ने बताया कि द्वारका शहर में आदित्य रोड पर स्थित मकान की पहली मंजिल पर जब तड़के करीब साढ़े तीन बजे आग लगी, उस समय परिवार के पांच सदस्य सो रहे थे।

उन्होंने बताया आग लगने के बाद घर की बिजली आपूर्ति बंद होने की वजह से परिवार के लोग निकास द्वार नहीं ढूंढ सके जिसके कारण वे बाहर नहीं आ पाए। अग्निशमन कर्मी जब घटनास्थल पर पहुंचे तो उन्होंने देखा कि मकान की पहली मंजिल पर एक व्यक्ति, उसकी पत्नी, उसकी आठ महीने की बेटी और उसकी मां बेहोश पड़ी हैं। उन्हें सरकारी अस्पताल ले जाया गया जहां चिकित्सकों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।

पटेल ने बताया कि व्यक्ति की दादी मकान के भूतल पर एक कमरे में सो रही थीं और वह इस दौरान सुरक्षित बच गईं। अधिकारियों ने बताया कि ऐसा माना जा रहा है कि एयर कंडीशनर के अत्यधिक गर्म होने के बाद उसमें विस्फोट होने के कारण आग लगी। उन्होंने बताया कि फोरेंसिक विशेषज्ञ आग लगने के सही कारण का पता लगाने की कोशिश कर रहे हैं। मृतकों की पहचान पवन उपाध्याय (39), उसकी पत्नी तिथि (29), बेटी ध्याना और मां भवानीबेन (69) के रूप में हुई है।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

rajesh kumar

Recommended News

Related News