दिल्ली में दर्दनाक हादसा, गैस पाइपलाइन में लगी आग, एक मजदूर की मौत

punjabkesari.in Sunday, Mar 31, 2024 - 08:42 PM (IST)

नेशनल डेस्कः दिल्ली के उत्तरी हिस्से में एक दर्दनाक हादसा हो गया। जानकारी के मुताबिक, आईजीएल गैस पाइपलाइन में आग लगने से एक मजदूर की मौत हो गई, जबकि एक गंभीर रूप से घायल हो गया। घायल मजदूर को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। हादसा पाइपलाइन की मरम्मत के दौरान हुआ। पुलिस ने बताया कि शनिवार रात पुलिस नियंत्रण कक्ष में प्रदीप विहार, इब्राहिम पुर में आईजीएल गैस पाइपलाइन में आग लगने और इस घटना में दो लोगों के झुलसने की सूचना मिली थी। बुराड़ी थाने की एक पुलिस टीम घटनास्थल पर पहुंची और आईजीएल गैस पाइपलाइन में आग लगी हुई पाई।

पुलिस उपायुक्त एम.के. मीना ने कहा, “मौके पर दमकल की दो गाड़ियां भी पहुंचीं और आग पर काबू पाया। बुराड़ी पुलिस स्टेशन के कर्मचारियों ने आसपास के आईजीएल मजदूरों की तलाश की, जिन्होंने रिसाव को रोकने में अग्निशमन दल की सहायता की। जहां परवीन ने घटनास्थल पर ही दम तोड़ दिया, वहीं राज कुमार को पहले बुराड़ी अस्पताल ले जाया गया और बाद में एलएनजेपी अस्पताल रेफर कर दिया गया।

डीसीपी ने कहा, “आईपीसी की धारा 285 (आग या ज्वलनशील पदार्थ के संबंध में लापरवाहीपूर्ण आचरण), 337 (किसी भी व्यक्ति को इतनी जल्दबाजी या लापरवाही से चोट पहुंचाना जिससे मानव जीवन खतरे में पड़ जाए) और 304 ए (लापरवाही से मौत का कारण बनना) के तहत मामला दर्ज किया गया है। आगे की जांच के लिए मामला दर्ज किया जा रहा है।''


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Yaspal

Recommended News

Related News