गुजरात चुनावः BJP ने जारी किया संकल्प पत्र, कल आएगा रिवाइज्ड वर्जन

punjabkesari.in Friday, Dec 08, 2017 - 08:25 PM (IST)

अहमदाबाजः सत्तारूढ़ भाजपा ने गुजरात विधानसभा चुनाव के लिए घोषणा-पत्र जारी होने में विलंब को लेकर विपक्ष की आलोचनाओं के बीच आज आखिरकार अपना संकल्प पत्र जारी कर दिया जिसमें कृषि आय दोगुनी करने, गैर आरक्षित वर्ग को शैक्षणिक संस्थाओं में लाभ देने समेत कई बातें शामिल की गई है। केंद्रीय वित्त मंत्री तथा गुजरात में पार्टी के चुनाव प्रभारी अरुण जेतली ने पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष जीतू वाघाणी और गुजरात प्रभारी भूपेंद्र यादव की मौजूदगी में यहां पार्टी के मीडिया सेंटर में इसे जारी किया।


जेतली ने कहा कि कल पहले चरण के चुनाव के चलते चुनाव संहिता के प्रावधानों को देखते हुए संकल्प पत्र पर मुख्यमंत्री, उपमुख्यमंत्री अथवा प्रदेश अध्यक्ष के चित्र नहीं हैं क्योंकि ये सभी चुनाव लड़ रहे हैं। इसे कल चुनाव के बाद पांच बजे चित्र के साथ फिर से जारी किया जाएगा।  उन्होंने कहा कि देश दुनिया में आर्थिक मंदी के बावजूद गुजरात में पिछले पांच साल में 10 प्रतिशत की दर से विकास हुआ है। इसे चीन को भी पीछे छोड़ दिया है जहां अब यह साढे छह प्रतिशत पर आ गया है। 


जेतली ने कहा कि संकल्प पत्र में एकमात्र उद्देश्य विकास की इस दर को बनाए रखने को बनाया गया है। हम आधारभूत संरचान, कृषि, स्वास्थ्य शिक्षा में और आगे बढ़ेंगे और कमजोर वर्ग के लिए विशेष कार्यक्रम ला पायेंगे। इसके अलावा गुजरात की एकता को बनाये रखना भी उद्देश्य होगा।  उन्होंने गत चार दिसंबर को जारी हुए कांग्रेस के घोषणा पत्र पर प्रहार करते हुए कहा कि इसमें संवैधानिक और वित्तीय रूप से कई असंभव वादे किए गए हैं। 

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News