Gujarat results : गुजरात में भाजपा की बंपर जीत, 12 दिसंबर को शपथ लेंगे CM भूपेंद्र पटेल

punjabkesari.in Thursday, Dec 08, 2022 - 07:32 PM (IST)

नेशनल डेस्क: गुजरात विधानसभा चुनाव में भाजपा को बंपर जीत हासिल हुई है। बीजेपी ने 155 से ज्यादा सीटों के साथ बढ़त हासिल की है।  गुजरात में भूपेंद्र पटेल 12 दिसंबर को शपथ ग्रहण करेंगे और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, अमित शाह इस समारोह में शामिल होंगे। भाजपा 1995 से राज्य में कोई विधानसभा चुनाव नहीं हारी है। निर्वाचन आयोग की वेबसाइट पर उपलब्ध आंकड़ों के अनुसार भाजपा बहुमत बनाए हुए है।

हार्दिक पटेल, पुर्णेश मोदी और कई अन्य चर्चित चेहरे भी आगे हैं। आम आदमी पार्टी के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार इसुदान गढ़वी खम्भालिया विधानसभा सीट से आगे चल रहे हैं। ‘आप' सोमनाथ, व्यारा, जामनगर (उत्तर) और कुछ अन्य सीटों पर आगे है। गुजरात विधानसभा चुनाव के लिए मतगणना राज्य के 37 मतदान केंद्रों पर कड़ी सुरक्षा और भारत निर्वाचन आयोग द्वारा नियुक्त पर्यवेक्षकों की मौजूदगी में गुरुवार 8 बजे सुबह शुरू हुई।

गुजरात में बहुमत के लिए कुल 182 सीट में से किसी भी पार्टी को 92 का आंकड़ा छूना होगा। चुनाव बाद के सर्वेक्षणों में भाजपा के आसान जीत दर्ज करने और लगातार सातवीं बार राज्य में सरकार बनाने का पूर्वानुमान लगाया गया है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पार्टी के लिए ‘तुरुप का इक्का' थे और सत्तारूढ़ दल ने सत्ता विरोधी लहर के मुकाबले के लिए ‘ब्रांड मोदी' पर भरोसा किया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Seema Sharma

Recommended News

Related News