कहीं नहीं दिखी ‘आप’, कइयों की जमानतें जब्त

punjabkesari.in Tuesday, Dec 19, 2017 - 08:31 AM (IST)

नई दिल्ली: आप ने ऊंझा सीट पर रमेशभाई पटेल को चुनाव लड़वाया था लेकिन वह सफल नहीं हो पाए। वह 8वें नंबर पर रहे और 400 वोट का आंकड़ा भी नहीं छू पाए। इसी तरह बापूनगर सीट पर आम आदमी पार्टी ने अनिल वर्मा को टिकट दिया था। यहां उनके सामने भाजपा के जगरूप सिंह राजपूत और कांग्रेस के हिम्मत सिंह पटेल थे। बापूनगर सीट पर भी आप का प्रदर्शन उत्साहवर्धक नहीं रहा। वह सिर्फ 1167 वोटों पर सिमट गए। गोंडल विधानसभा सीट की बात करें तो यहां पर आम आदमी पार्टी की प्रत्याशी निमिषा बेन धीरजलाल को महज 2179 वोट ही मिल पाए जबकि इस सीट पर जीत दर्ज करने वाले भाजपा उम्मीदवार को 70 हजार से ज्यादा वोट मिले। इसी तरह अगर बाकी विधानसभा सीटों पर नजर डालें तो लाठी विधानसभा सीट पर एम.डी. मांजरिया को 797 वोट मिले तो, वहीं छोटा उदयपुर में आप के अर्जुनभाई वेरसिंगभाई राठवा के पक्ष में सिर्फ 4515 वोट पड़े।

इसी तरह करजण में हनीफभाई इस्माइलभाई जमादार को 436 वोट मिले जबकि पारडी में डॉ. राजीव शंभुनाथ पांडे के खाते में 539 वोट पड़े। कामरेज में भी आप का प्रदर्शन निराशाजनक रहा। कामरेज में रामभाई धडुक को 1454 वोट मिले और वह तीसरे नंबर पर रहे तो वहीं गांधीनगर उत्तर में पटेल गुणवंत कुमार केशवलाल को 348 वोट मिले। बोटाद में जीलुभाई मीठाभाई को 303 वोट मिले और वह 15वें नंबर पर रहे जबकि राजकोट पूर्व में अजीत घुसाभाई लोखील को 1868 वोट मिले और वह चौथे नंबर पर रहे और सूरत पूर्व में सलीम अकबरभाई मुलतानी को 265 वोट मिले।


खाता तक नहीं खोल पाई पार्टी
हैरानी की बात यह है कि दिल्ली में भारी सीटों से विजय के बाद गोवा में और पंजाब में शिकस्त खा चुकी आम आदमी पार्टी पहली बार गुजरात के विधानसभा चुनाव में यहां की 33 सीटों पर अपनी किस्मत आजमाने उतरी थी लेकिन जीत तो दूर आम आदमी पार्टी कहीं रुझानों में भी नहीं दिखी। सोमवार को जब रिजल्ट घोषित हुए तो आप का एक भी उम्मीदवार नहीं जीत सका और उसके कई उम्मीदवारों की जमानत जब्त हो गई।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News