श्रीनगर के डाउनटाउन इलाके में CRPF जवानों पर ग्रेनेड हमला, तीन नागरिक घायल

punjabkesari.in Saturday, Jan 04, 2020 - 01:32 PM (IST)

जम्मू: जम्मू-कश्मीर में शनिवार को श्रीनगर के कवदारा इलाके में संदिग्ध आतंकवादियों ने सीआरपीएफ जवानों पर एक ग्रेनेड से हमला किया। इस हमले में कई वाहन क्षतिग्रस्त होने के साथ तीन नगारिकों के घायल होने की खबर है। आनन-फानन में सभी घायलों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती में करवाया गया है। एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि शहर के अंदरूनी श्रीनगर के कावदारा में करीब 12 बजकर 20 मिनट पर एक अज्ञात वस्तु से धमाका हुआ। इस दौरान वहां अफरी तफरी मच गई। अधिकारी ने बताया कि विस्फोट के तत्काल बाद इलाके की घेरेबंदी कर दी गई। वहीं सुरक्षाबलों के वहां पहंचने से पहले ही आतंकी वहां से भागने में कामयाब रहे। पुलिस की टीम ने मौके पर पहुंच कर मामले की जांच शुरु कर दी है।

PunjabKesari

दरअसल, जम्मू-कश्मीर में श्रीनगर के कवदारा इलाके में संदिग्ध आतंकवादियों ने सीआरपीएफ के जवानों पर शनिवार को एक ग्रेनेड फेंका जिसमें 16 वर्षीय किशोर घायल हो गया। एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि ग्रेनेड अपने तय लक्ष्य तक नहीं पहुंच पाया और सड़क किनारे इसमें विस्फोट हो गया। इस दौरान सीआरपीएफ का कोई जवान हताहत नहीं हुआ। उन्होंने बताया कि अज्ञात आतंकवादियों ने शहर के अंदरूनी इलाके में कवदारा में तैनात सीआरपीएफ कर्मियों को निशाना बनाकर दोपहर को ग्रेनेड फेंका जिसके बाद लोगों के बीच अफता-तफरी मच गई। अधिकारी ने बताया कि इस दौरान सड़क पर चल रहा एक किशोर छर्रे लगने से मामूली रूप से घायल हो गया। उन्होंने बताया कि हमले में दो निजी वाहन क्षतिग्रस्त हो गए। अधिकारी ने बताया कि किशोर को एक अस्पताल में भर्ती कराया गया है। उन्होंने बताया कि विस्फोट के तत्काल बाद इलाके की घेरेबंदी कर दी गई ताकि आतंकवादियों को पकड़ा जा सके। अभी तक किसी भी संगठन ने हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है।

बता दें कि घाटी का माहौल खराब करने के लिए पाकिस्तान व आतंकी संगठन लगातार नापाक कोशिशें कर रहे हैं। स्थानीय लोगों के बीच खौफ फैलाने के लिए इस तरह की वारदातों को अंजाम देने की हरकतें की जा रही हैं। गौरतलब है कि इससे पहले जम्मू-कश्मीर के राजौरी जिले में नियंत्रण रेखा के पास शुक्रवार को बारुदी सुरंग में हुए विस्फोट में एक लेफ्टिनेंट सहित चार सैनिक घायल हो गए थे। जानकारी के मुताबिक विस्फोट नौशेरा सेक्टर के कलाल में नियंत्रण रेखा से सटे अग्रिम इलाकों में गश्त के दौरान हुआ था। अधिकारियों ने बताया कि घायलों को एक अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

PunjabKesari

वहीं इससे पहले 31दिसबंर मंगलवार को जिले में भारत पाकिस्तान नियंत्रण रेखा के निकटवर्ती गांव बगयालदरा में माईन ब्लास्ट में एक युवक घायल हो गया था। जिसे ग्रामीणों ने पुंछ नगर स्थित राजा सुखदेव सिंह जिला अस्पताल में भर्ती कराया। जहां उसका दायां पैर जो कि ब्लास्ट में बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया था, उसे काट कर उसकी जान बचा ली गई थी। घायल युवक की पहचान 19 वर्षीय आरिफ हुसैन पुत्र मीर हुसैन निवासी गांव बगयालदारा के रूप में हुई है।

PunjabKesari

घायल युवक और उसके रिश्तेदारों का कहना है कि वह अपने घर के कुछ दूरी पर जंगल के पास स्थित अपनी जमीन में पशुओं के चारे के लिए पेड़ के पत्ते काटने गया था। वहां बारिश से बह कर आया कोई माईन पड़ा हुआ था जिसके बारे में पता न होने पर उसका पांव पड़ गया और उसमें हुए विस्फोट में वह घायल हो गया। वहीं माईन ब्लास्ट का पता चलने पर जिला विकास आयुक्त पुंछ राहुल यादव तत्तकाल राजा सुखदेव सिंह जिला अस्पताल पहुंचे और घायल युवक के परिजनों से मिल कर तत्तकाल सहायता के रूप में रैडक्रास फंड से दस हजार रूपय प्रदान की किए।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Author

rajesh kumar

Recommended News

Related News