दाऊद इब्राहिम की बेटी के निकाह का गाउन बनाने वाले दर्जी को मिला था एक करोड़, मध्य प्रदेश से बनकर गया था लहंगा

punjabkesari.in Tuesday, Aug 20, 2024 - 01:51 PM (IST)

नेशनल डेस्क: भारत के मोस्ट वांटेड अपराधी दाऊद इब्राहिम की बेटी माहरुख के निकाह से जुड़ी एक नई जानकारी सामने आई है। रिटायर आईपीएस अफसर शैलेन्द्र श्रीवास्तव ने अपनी पुस्तक "शैकल द स्टॉर्म" में खुलासा किया है कि दाऊद की बेटी के निकाह का कनेक्शन मध्यप्रदेश से है।

दर्जी ने एक हाई-प्रोफाइल किडनैपिंग कांड को दिया था अंजाम
श्रीवास्तव के अनुसार, दाऊद की बेटी के निकाह के लिए जो ब्राइडल गाउन तैयार किया गया था, वह मध्यप्रदेश के शिवपुरी से आया था। इस गाउन को बनाने वाले दर्जी ने बाद में काफी प्रसिद्धि और संपत्ति अर्जित की। उल्लेखनीय है कि इस दर्जी ने इंदौर में एक हाई-प्रोफाइल किडनैपिंग कांड को अंजाम दिया था। दाऊद की बेटी का निकाह जुलाई 2005 में मक्का में हुआ था।

छोटा राजन के गुर्गे का असली नाम खुलासा
शैलेन्द्र श्रीवास्तव ने अपने खुलासे में यह भी बताया कि छोटा राजन का गुर्गा मेहरोत्रा का असली नाम विक्की यादव है। गिरफ्तारी के समय तक विक्की यादव को मेहरोत्रा ही माना जाता था, लेकिन जब उसकी गिरफ्तारी हुई, तब असली नाम सामने आया। विक्की ने शाहरुख खान की एक फिल्म से प्रभावित होकर अपना नाम बदला था।

इंदौर के शराब कारोबारी को धमकी
वर्ष 2004 में विक्की यादव ने बैंकॉक से इंदौर के एक शराब कारोबारी को धमकी दी और 4 करोड़ रुपए की मांग की। कारोबारी ने इंदौर पुलिस से संपर्क किया और धमकी देने वाले का मोबाइल नंबर प्रदान किया। पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया और इसी नंबर की मदद से विक्की को मुंबई में गिरफ्तार किया गया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Harman Kaur

Related News