बीच सड़क मिस्टर दिल्ली को गोलियों से भूना, शव को देख मां हुई बेहोश

punjabkesari.in Friday, May 31, 2019 - 12:48 PM (IST)

पूर्वी दिल्ली: उत्तर-पूर्वी जिले में ताबड़तोड़ गोलियां बरसाकर हत्या करने की वारदात रुकने का नाम नहीं ले रही हैं पिछले हफ्ते वेलकम इलाके में सात से आठ गोलियां मारकर युवक की हत्या के मामले की अभी पुलिस जांच में ही जुटी है कि बुधवार रात बदमाशों ने जिम से आ रहे बॉडीबिल्डर और इलाके में बारात देख रहे युवक की गोलियों से भूनकर हत्या कर दी गई। मामला ज्योति नगर इलाके का है जिसमें बॉडीबिल्डर को 7 से 8 गोलियां लगी हैं। बारात देख रहे युवक को 3 गोलियां लगी हैं, मरने वालों में गोविंद भाटी उर्फ गोविंदा (28) और आकाश (21) है। पुलिस ने दोनों शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के बाद परिजनों को सौंप दिया है। पुलिस परिजनों से पूछताछ कर मामले की जांच कर रही है। पुलिस आसपास में लगे सीसीटीवी की फुटेज खंगालने में जुटी है। दोहरे हत्याकांड को सुलझाने में आधा दर्जन से अधिक टीमें बनाई हैं। इलाके में तनावपूर्ण हालत को देखते हुए हुए अतिरिक्त पुलिस बल तैनात किया गया है।

रोते-रोते मां और बहन हुईं बेहोश 
गोविंदा और आकाश की मां और बहनों का एक जैसा ही हाल है दोनों की मौत की खबर सुनने के बाद गोविंदा की मां विमला, बहन पायल और आकाश की मां राधा रानी, बहन काजल कई बार रोते-रोते बेहोश हो गई दोनों परिवारों को यकीन ही नहीं हो रहा कि गोविंदा और आकाश इस दुनिया में नहीं रहे।

मीत नगर में डबल मर्डर
पकड़े गए तीनों आरोपियों ने खुलासा किया कि अनिल ने वारदात से पहले आशु को बुलाया और अपनी दुश्मनी के बारे में बताया। उसके बाद आशु अपने कुछ साथियों संग अनिल आदि से मिला। अनिल ने सभी को शराब की दावत दी और अनिल के रोजाना आने-जाने के बारे में जानकारी दी। उसके बाद वारदात को अंजाम देने के लिए सभी घात लगाकर तैयार हो गए। जैसे ही गोविंदा मीत नगर इलाके में पहुंचा, तभी वारदात को अंजाम दे दिया गया। वारदात के बाद तीनों मेरठ में जाकर छिप गए अनिल ज्योति नगर थाने का घोषित बदमाश है।

टारगेट गोविंदा ही था...7-8 गोलियां मारी गईं
पुलिस के मुताबिक गोविंदा परिवार के साथ मीत नगर में रहता था। उसके परिवार में पिता राजवीर ठाकुर मां विमला देवी भाई संजय और बहन पायल है। संजय अपनी पत्नी प्रियंका और बेटा टीशु के साथ नोएडा में रहता है जबकि गोविंदा अपने पिता राजवीर मां विमला देवी और बहन पायल के साथ मीत नगर में रहता था। गोविंदा का काफी समय तक अपना जिम था। फिलहाल गोविंदा भजनपुरा इलाके में एक जिम में जाता था। और पिता के साथ प्रॉपट्री डीलर के काम में हाथ बंटाता था। बुधवार रात गोविंदा अपने दो दोस्त रिंकू और चिंटू के साथ बाइक से घर आ रहा था। चिंटू बाइक चला रहा था। रिंकू बीच में बैठा था। जबकि सबसे पीछे गोविंदा जैसे ही वह मीत नगर 20 फुटा रोड एक्सिस बैंक के एटीएम के पास पहुंचे, तभी लगभग आधा दर्जन बदमाशों ने इनके ऊपर हमला कर दिया। इसी बीच मीत नगर 20 फुटा रोड पर एक बारात आ रही थी। जिसका फायदा उठाकर बदमाशों ने ताबड़तोड़ गोलियां चला दीं। 

डेढ़ दर्जन से अधिक गोविंदा पर चाकू से वार 
घटनास्थल से रिंकू, चिंटू भाग निकले, जिनके गिरने से चोट आ गई और मामूली गोली छूते हुए निकल गई। गोविंद पर 7 से 8 गोलियां दागी गईं। इतना ही नहीं बदमाशों ने डेढ़ दर्जन से अधिक गोविंदा पर चाकू से वार किए जिससे गोविंदा की मौके पर ही मौत हो गई। गोलियों की आवाज सुनकर बारात देख रहा युवक आकाश वहां से भागने लगा। बदमाशों ने युवक को घेर लिया और उसके ऊपर भी गोलियां बरसा दीं। आकाश के सिर पर तीन और पीठ पर एक गोली मारी। इसके बाद उस पर भी चाकू से हमला किया। घायल मदद के लिए तड़पता रहा। जिसे इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया। जिसकी इलाज के दौरान मौत हो गई। गोविंदा के पिता प्रॉपर्टी डीलिंग का काम करते हैं। घटना के बाद से उनकी हालत खराब है।

गोविंदा को देखने आए थे लड़की वाले 
गोविंदा की बहन पायल ने बताया कि 2 दिन पहले ही उसके भाई को लड़की वाले शादी के लिए देखने आए थे। परिवार गोविंदा की शादी को लेकर काफी खुश था। गोविंदा की मां ने बताया कि गोविंदा के लिए लड़की और पायल के लिए लड़का देख रहे थे। परिवार में आने वाली खुशियां मातम में बदल गईं। गोविंदा और आकाश दोनों ही घर वालों को फोन कर यह कह चुके थे कि घर पर खाना तैयार कर लो, हम आने वाले हैं। गोविंदा की मां ने बताया कि गोविंदा जब जिम से घर आ रहा था।  मूलरूप से गांव बयाना भरतपुर राजस्थान का रहने वाला आकाश परिवार के साथ किराए के मकान में अशोक नगर में रहता था। उसके परिवार में मां राधा, रानी बहन काजल और एक भाई विनोद वर्मा है। विनोद लगभग 1 हफ्ते पहले ही अपने परिवार के साथ रहने लगा था। उससे पहले वह अलग रह रहा था। आकाश के पिता भजनलाल वर्मा की लगभग डेढ़ साल पहले बीमारी के चलते मौत हो गई थी। उसके बाद से पूरे परिवार की जिम्मेवारी आकाश के ऊपर थी। बहन की पढ़ाई और घर का खर्चा मकान का किराया आकाश ही दे रहा था।

आकाश पर थी परिवार की जिम्मेदारी
आकाश की बहन काजल ने बताया कि उसके भाई आकाश और उसके परिवार की किसी से कोई दुश्मनी नहीं थी। आकाश जिन दोस्तों के पास मिलने मीत नगर गया था वह दोनों शादीशुदा है और वह आए दिन आकाश के घर आते-जाते भी रहते हैं आकाश काफी मिलनसार था उसका किसी से कोई ना झगड़ा था ना कभी किसी से कोई दुश्मनी थी। आकाश सीलमपुर इलाके में एक चप्पल की दुकान में काम करता था। मां राधा रानी ने बताया कि पिता की मौत के बाद जैसे तैसे कामकाज कर आकाश अपने घर को संभाला था। घर की जिम्मेवारी आकाश के ऊपर ही थी। उसी की कमाई से मकान का किराया, बहन की पढ़ाई घर का खर्चा चलता था।


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Anil dev

Recommended News

Related News