भारत सरकार ने दी राहत, ब्रिटेन से आने वालों पर लगाई पाबंदियों को हटाया...ट्रैवल एडवाइजरी वापिस ली

10/13/2021 4:27:12 PM

नेशनल डेस्क: केंद्र सरकार ने ब्रिटेन से आने वाले लोगों पर कोरोना से जुड़ी अतिरिक्त पाबंदियां लगाने वाला एक यात्रा परामर्श वापस ले लिया है। कोविशील्ड टीके की दोनों खुराक लगवाने के बाद भारत से ब्रिटेन जाने वाले लोगों के लिए अनिवार्य जांच और क्वांरटाइन के नियमों को ब्रिटिश सरकार द्वारा स्थगित किए जाने के बाद यह कदम उठाया गया है।

 

स्वास्थ्य मंत्रालय ने 11 अक्तूबर को जारी एक आधिकारिक ज्ञापन में कहा कि उभरते परिदृश्य के आधार पर, यह निर्णय लिया गया है कि संशोधित दिशानिर्देश वापस लिया गया माना जाए और अंतरराष्ट्रीय आगमन पर 17 फरवरी को जारी पूर्व के दिशानिर्देश ब्रिटेन से आने वाले सभी यात्रियों पर लागू होंगे। इस महीने की शुरुआत में भारत ने कहा था कि ब्रिटेन से आने वाले सभी ब्रिटिश नागरिकों को अनिवार्य रूप से 10 दिन क्वांरटाइन में रहना होगा, चाहे उनका covid-19 का पूर्ण टीकाकरण क्यों न हो चुका हो।

 

बता दें कि ब्रिटेन ने सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया द्वारा निर्मित कोविशील्ड टीके को मान्यता तो दे दी थी लेकिन टीके की दोनों खुराक ले चुके भारतीय यात्रियों के लिए 10 दिन के आइसोलेट के प्रावधान को बरकार रखा था, जिसके बाद भारत ने यह घोषणा की थी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Seema Sharma

Recommended News