युवाओं के रोजगार सृजन की दिशा में आगे बढ़ रही सरकार

punjabkesari.in Friday, Jun 09, 2023 - 06:38 PM (IST)


चंडीगढ़ , 9 जून - (अर्चना सेठी)  हरियाणा के उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने कहा कि  मजबूत सड़क तंत्र प्रगति और  विकास का मुख्य आधार है। सरकार जनता से किए वायदे समुचित विकास की प्रतिबद्धता को पूरा कर रही है। युवाओं को रोजगार और ग्रामीण विकास सरकार की सर्वोच्च प्राथमिकता है।


डिप्टी सीएम शुक्रवार को झज्जर जिला के बादली विस क्षेत्र के गांव जहांगीरपुर में इस जिला की लगभग 102 करोड़ से अधिक की लागत से 41 सड़कों के सुधारीकरण कार्य का शिलान्यास करने उपरांत ग्रामीणों को संबोधित कर रहे थे। डिप्टी सीएम ने कहा कि जिला झज्जर के बादली, बहादुरगढ़,बेरी और झज्जर विधानसभा क्षेत्र के गांवों की 41 सड़कों की रिपेयर और सुधारीकरण के लिए करोड़ों रुपये की राशि मंजूर कराकर सड़क मार्गों को दुरुस्त किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि लोक निर्माण विभाग और पंचायती राज संस्थाओं  द्वारा बनाई  जा रही सड़कों से न केवल  आवागमन सुगम और आसान होगा,बल्कि क्षेत्र की अर्थव्यवस्था को भी गति मिलेगी।


                   

उप-मुख्यमंत्री ने दोहराया कि किसी भी क्षेत्र की खुशहाली के लिए सड़कों और पक्की गलियों का मजबूत होना जरूरी है। श्री चौटाला ने कहा कि क्षतिग्रस्त सड़कों की मरम्मत के लिए राज्य के प्रत्येक विधानसभा क्षेत्र को 25 करोड़ रुपये देने का प्रावधान किया गया है,जिससे सड़क मार्गों को अगले कुछ महीनों में ही दुरुस्त किया जाएगा। उन्होंने स्पष्ट किया कि जहां सड़कें खराब स्थिति में हैं और स्वीकृत राशि का उपयोग उन सड़कों की मरम्मत के लिए किया जाएगा। उन्होंने कहा कि वर्तमान प्रदेश सरकार के कुशल नेतृत्व में औधोगिक क्षेत्रों को गति मिली है,जिससे युवाओं के लिए रोजगार के द्वार खुलेंगे।


उन्होंने खरखोदा में स्थापित हो  रहे  मारूति प्लांट का जिक्र करते हुए कहा कि इस प्लांट के चालू होने से 15 से 20 हजार युवाओं को रोजगार मिलेगा। वहीं बहादुरगढ़ फुटवीयर जोन से उत्साहित उद्योगपति आज फुटवीयर क्षेत्र में नई कंपनी स्थापित करने की दिशा में अग्रसर है,जिसके कारण रोहतक आईएमटी में दो सौ से ज्यादा कंपनियों ने फुटवीयर उत्पादन शुरू करने में दिलचस्पी दिखाई है,इससे भी हजारों युवाओं के लिए रोजगार के मार्ग प्रशस्त होंगे।
 


उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने शुक्रवार को गांव जहांगीरपुर बस स्टैंड पर आयोजित कार्यक्रम के दौरान बादली,बेरी और झज्जर और बहादुरगढ़ विधानसभा क्षेत्र की 41 सड़कों के सुधारीकरण कार्य का शुभारंभ किया। जिनमें चार मार्गीय 18.250 किलोमीटर झज्जर-बादली सड़क के अलावा बादली क्षेत्र की 56 किलोमीटर लंबी सड़कों के सुधारीकरण कार्य का शिलान्यास किया। इसी प्रकार बेरी विधानसभा क्षेत्र की 40 किलोमीटर लंबाई वाली 10 सड़कों और झज्जर विधानसभा क्षेत्र की 27 किलोमीटर लंबी 15 सड़कों के सुधारीकरण कार्य के साथ ही बहादुरगढ़ क्षेत्र की सात सड़कों के सुधारीकरण कार्य का शुभारंभ किया। जहांगीरपुर से पाहसौर सड़क मार्ग की मांग पर कहा कि एक किलोमीटर लंबाई की एचएसआईआईडीसी से मंजूरी लेकर इस सड़क मार्ग का निर्माण करवाया जाएगा।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Archna Sethi

Recommended News

Related News