CAA पर बोले केरल के राज्यपाल- सरकार ने महात्मा गांधी और पंडित जी के वादे को किया पूरा

punjabkesari.in Saturday, Dec 21, 2019 - 08:23 PM (IST)

नेशनल डेस्कः नागरिकता संशोधन कानून पर केरल के राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान ने शनिवार को कहा कि सरकार ने कांग्रेस के वादे को पूरा किया है। उन्होंने कहा कि नागरिकता कानून की नींव 1985 और 2003 में रखी गई थी, सरकार ने अब इसे कानूनी रूप दिया है। आरिफ मोहम्मद ने कहा कि सरकार ने वादा किया था कि महात्मा गांधी, पंडित जी और कांग्रेस ने ऐसे लोगों की बात की थी, जो पाकिस्तान में रह रहे थे।

केरल के राज्यपाल ने मुसलमानों को बाहर करने के सवाल पर कहा कि पाकिस्तान मुस्लिम राष्ट्र के रूप में बनाया गया था, इसलिए क्या वे कभी मुसलमानों को सताएंगे? उन्होंने कहा कि हम मानते हैं कि पाकिस्तान और बांग्लादेश से आए मुसलमान आए थे, लेकिन इसलिए नहीं कि उन्हें सताया गया बल्कि आर्थिक अवसरों तलाथ में यहां आए।

गौरतलब है कि संसद से नागरिकता संशोधन पास होने के बाद लगातार इस कानून का विरोध हो रहा है। देशभर से सीएए को लेकर हिंसक घटानाएं सामने आ रही हैं। जनता में इस कानून को लेकर भ्रम की स्थिति बनी हुई है। हालांकि सरकार ने स्पष्ट किया है कि नागरिकता कानून से किसी नागरिक की नागरिकता नहीं छीनी जा रही है, बल्कि पाकिस्तान, बांग्लादेश और अफगानिस्तान से आए शरर्णार्थियों को नागरिकता दी जाएगी।

 


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Yaspal

Recommended News

Related News