अगर आपने भी सहेज कर रखा है 1994 का यह सिक्का...तो आप हो सकते हैं मालामाल

2021-06-18T13:54:14.23

नेशनल डेस्क: कई बार पुरानी चीजें सहेजकर रखना कई लोगों के शौक में शुमार होता है। पर क्या आप जानते हैं कि ऐसे लोगों का शौक उनको अमीर बना सकता है। दरअसल पुरानी चीजें एंटीक श्रेणी (Antique Pieces) में आ जाती हैं और इनकी इंटरनेशनल मार्केट में काफी मांग रहती है। अगर आप भी पुरानी चीजें सहेजने के शौंकीन हैं और आपने 1994, 1995, 1997 और 2000 सीरीज का यह सिक्का संभाल कर रखा है तो आप मालामाल हो सकते हैं।

PunjabKesari

पुरानी शेप का 1994 का 2 रुपए का सिक्का जिसके पीछे भारत का झंडा बना हुआ है, अगर आपके पास है तो आप लाखों रुपए कमा सकते हैं। Quickr वेबसाइट पर इस सिक्के की कीमत 5 लाख रुपए लगाई गई है। इसके अलावा आजादी से पहले क्वीन विक्टोरिया के एक रुपए का सिल्वर के सिक्के और जॉर्ज वी किंग एम्परर 1918 के एक रुपए के ब्रिटिश सिक्के है तो भी आप इससे कमाई कर सकते हैं। 

PunjabKesari

Quickr वेबसाइट ने जहां 1994 के 2 रुपए के सिक्के की कीमत 5 लाख रुपए रखी है वहीं क्वीन विक्टोरिया के एक रुपए वाले सिक्के पर दो लाख रुपए दिए जा रहे हैं। वहीं जॉर्ज वी किंग एम्परर 1918 के एक रुपए के ब्रिटिश सिक्के की कीमत 9 लाख रुपए तक लगाई गई है। अगर आपके पास इन तीनों सिक्कों की क्लेकशन है तो Quickr वेबसाइट पर जाइए और कमाइए लाखों रुपए।

 

कराना होगा रजिस्ट्रेशन
इन सिक्कों को बेचने के लिए आपको Quickr वेबसाइट पर जाकर पहले रजिस्ट्रेशन करना होगा। साथ ही सिक्के की फोटो खींच कर साइट पर अपलोड करनी होगी, जो भी आपसे इन सिक्कों को खरीदना चाहेगा वो सीधे तौर पर आपको संपर्क करेगा। आप पेमेंट और डिलीवरी की शर्तों को मुताबिक वेबसाइट पर अपना सिक्का बेच सकते हैं। यहां एक बात बता दें कि ये सिक्के ई-कॉमर्स साइट Quickr पर बेचे जा रहे हैं लेकिन यह खरीददार और बेचने वाले पर निर्भर हैं कि वो सिक्के की किस कीमत पर राजी होते हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Seema Sharma

Recommended News