Mother’s Day: मदर्स डे पर Google ने बनाया खास Doodle, मां के प्यार की दिखाई झलक

punjabkesari.in Sunday, May 08, 2022 - 02:35 PM (IST)

नेशनल डेस्क: इंटरनेट सर्च इंजन ‘गूगल' ने रविवार को ‘मदर्स डे' के मौके पर अपने होमपेज पर डूडल बनाकर मातृशक्ति के प्रति प्यार और सम्मान जाहिर किया है। प्रत्येक विशेष मौकों पर डूडल के जरिए शानदार प्रस्तुति देने वाले गूगल ने आज ऐसी ही बेहतरीन डूडल बनाकर विश्व को मदर्स डे की बधाई और शुभकामनाएं दी। गूगल के इस वीडियो में चार स्लाइड में कुछ तस्वीरें हैं, जिनके जरिए और मां के प्रेम, वात्सल्य , स्नेह और सम्मान की भावना परिलक्षित हो रही है।

 

पहले स्लाइड में एक छोटा बच्चा मां के हाथों की सबसे छोटी उंगली पकड़ा हुआ है और दूसरे स्लाइड में मां अपने बच्चे को पढ़ाना सिखाते नजर आ रही है। तीसरी स्लाइड में मां अपने बच्चे को एक नल के नीचे हाथ धोना सिखा रही है जबकि चौथे स्लाइड में मां अपने बच्चे को पौधा लगाना सिखा रही है।

 

एक बच्चे के लिए उसके जन्म के बाद उसकी मां की भूमिका को प्रदर्शित कर रहे इस डूडल की सोशल मीडिया में काफी प्रशंसा मिल रही है। सोशल मीडिया पर भी लोगों ने मां के प्रति आदर व्यक्त करती तस्वीरें और संदेश साझा किए हैं। भारत समेत विश्व के अधिकतर देशों में मई के दूसरे रविवार को ‘मदर्स डे' मनाया जाता है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Seema Sharma

Recommended News

Related News