दिल्लीवासियों के लिए खुशखबरी, IMD ने बताया इन 2 दिनों होगी जमकर बारिश

punjabkesari.in Thursday, Jun 27, 2024 - 04:02 PM (IST)

नई दिल्ली : राष्ट्रीय राजधानी में इस सप्ताहांत भारी से बहुत भारी बारिश होने की संभावना है। भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने जानकारी देते हुए बताया कि बृहस्पतिवार को दिल्ली के कई हिस्सों में बारिश हुई, जिससे दिल्लीवासियों को गर्मी से थोड़ी राहत जरूर मिली। आईएमडी ने अपने मौसम बुलेटिन में बताया कि 28 जून को दिल्ली और अन्य राज्यों में अलग-अलग स्थानों पर गरज के साथ छींटे और आंधी व 30 से 40 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से तेज हवा चलने की संभावना है।

PunjabKesari

बुलेटिन के मुताबिक, 29 और 30 जून को दिल्ली में अलग-अलग स्थानों पर भारी से बहुत भारी बारिश होने की संभावना है। आईएमडी के अनुसार, एक दिन में 64.5 मिलीमीटर (मिमी) से 124.4 मिमी के बीच बारिश को भारी बारिश जबकि एक दिन में 124.5 मिमी से 244.4 मिमी के बीच बारिश को बहुत भारी बारिश के रूप में परिभाषित किया जाता है।

PunjabKesari

एक स्वतंत्र मौसम एजेंसी ने बुधवार को बताया, ''मानसून के इस सप्ताहांत दिल्ली पहुंचने की उम्मीद है।'' मौसम विभाग ने 29 और 30 जून को दिल्ली में बहुत भारी बारिश के कारण सड़कों पर पानी भरने और निचले इलाकों में जलभराव का पूर्वानुमान जताया है। मानसून आमतौर पर 27 से 29 जून के बीच दिल्ली में प्रवेश करता है। आधिकारिक आंकड़ों के अनुसार, पिछले साल मानसून 26 जून को दिल्ली पहुंचा था।

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Utsav Singh

Related News