Goa election 2022: गोवा में रिकॉर्ड 75.29% वोटिंग, लोकतंत्र के उत्सव में राज्य के लोगों ने बढ़-चढ़कर लिया हिस्सा

punjabkesari.in Monday, Feb 14, 2022 - 06:03 PM (IST)

नेशनल डेस्क: गोवा विधानसभा चुनाव के लिए राज्य में दो जिलों की 40 सीटों पर सोमवार को शांतिपूर्ण तरीके से मतदान हुआ। मतदान सुबह 7 बजे शुरू हुआ जोकि शाम 6 बजे तक चला। गोवा में रिकॉर्ड मतदान हुआ है। चुनाव आयोग की वेबसाइट के मुताबिक गोवा में शाम 5 बजे तक  75.29% मतदान हुआ। सोमवार को गोवा, उत्तराखंड और उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव के लिए मतदान हुआ। मतदान के मामले में गोवा उत्तराकंड और उत्तर प्रदेश से आगे रहा। लोगों ने लोकतंत्र के इस उत्सव में बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया। राज्य के कुल 11.6 लाख मतदाताओं ने 301 उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला ईवीएम मशीन में कैद कर दिया है, अब परिणाम 10 मार्च को घोषित होंगे। 


301 उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला
मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत (सांखली), उपमुख्यमंत्री बाबू कावलेकर (क्यूपेम), मनोहर अजगांवकर (मडगांव), मौविन गोडिन्हो (डाबोलिम), विश्वजीत राणे (वालपोई), नीलेश कैबराल (कर्चोरम) और जेनिफर मोनसेरेट का भाग्य दांव पर लगा है। इसके अलावा हाल ही में इस्तीफा देने वाले चार मंत्री भी किस्मत आजमा रहे हैं जिनमें दीपक पौस्कर हैं, जो सावोर्देम निर्वाचन क्षेत्र से निर्दलीय चुनाव लड़ रहे हैं।

 

वहीं प्रोल से गोविंद गौडे (भाजपा), कलंगुट से माइकल लोबो (कांग्रेस) और वेलिम निर्वाचन क्षेत्र से फिलिप नेरी रोड्रिग्स (राकांपा) शामिल हैं। विधानसभा के डिप्टी स्पीकर इसोडोर फर्नांडीस कानाकोना निर्वाचन क्षेत्र से निर्दलीय चुनाव लड़ रहे हैं। पूर्व मुख्यमंत्री लक्ष्मीकांत पारेस्कर जहां मंड्रेम निर्वाचन क्षेत्र से एक निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में चुनाव लड़ रहे हैं, वहीं पूर्व रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर के बेटे उत्पल परिर्कर ने पणजी निर्वाचन क्षेत्र में एक चुनौती दी है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Seema Sharma

Related News

Recommended News