बढ़ती महंगाई के बीच इस राज्य सरकार ने किया हर परिवार को तीन रसोई गैस सिलेंडर मुफ्त देने का फैसला

punjabkesari.in Tuesday, Mar 29, 2022 - 10:46 AM (IST)

पणजी: गोवा सरकार ने कहा है कि वह राज्य में हर परिवार को तीन रसोई गैस सिलेंडर मुफ्त देगी, जैसा कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने अपने चुनावी घोषणा पत्र में वादा किया था। मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने सोमवार को नयी कैबिनेट की पहली बैठक की अध्यक्षता करने के बाद यह घोषणा की। कैबिनेट में मुख्यमंत्री और आठ अन्य मंत्री शामिल हैं। 
 

सावंत ने सोमवार शाम एक ट्वीट में कहा कि मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने के बाद पहली बैठक की अध्यक्षता की। कैबिनेट ने नए वित्तीय वर्ष से भाजपा के घोषणापत्र में किए गए वादे के अनुसार तीन सिलेंडर मुफ्त देने की योजना तैयार करने का फैसला किया है। पिछले महीने हुए गोवा विधानसभा चुनाव से पहले, भाजपा ने अपने चुनावी घोषणापत्र में वादा किया था कि अगर पार्टी सत्ता में आती है तो हर साल तीन एलपीजी सिलेंडर मुफ्त में मिलेंगे। 
 

सावंत ने कहा कि लौह अयस्क खनन को फिर से शुरू करना और रोजगार सृजन मौजूदा कार्यकाल के दौरान उनकी प्राथमिकताएं रही हैं। विरोधियों द्वारा उन्हें ‘‘आकस्मिक मुख्यमंत्री'' बताए जाने पर सावंत ने कहा कि इस बार वह राज्य के मुख्यमंत्री के रूप में ‘‘निर्वाचित'' हुए हैं, उन्हें ‘‘चयनित नहीं'' किया गया है। सावंत ने 2019 में तत्कालीन मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर के निधन के बाद राज्य के मुख्यमंत्री पद का कार्यभार संभाला था। हाल में संपन्न विधानसभा चुनावों में पार्टी ने 40 सदस्यीय सदन में 20 सीटें जीतीं। भाजपा ने यह चुनाव सावंत के नेतृत्व में लड़ा था। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anu Malhotra

Related News

Recommended News