Post Office के पार्सल में मिला डेढ़ करोड़ से अधिक का गांजा, 37 पैकेट बरामद; जांच में जुटी पुलिस

punjabkesari.in Sunday, Aug 11, 2024 - 10:31 PM (IST)

अहमदाबादः गुजरात के अहमदाबाद में एक विदेशी डाकघर अनुभाग से खिलौनों और महिलाओं के जूतों में छिपाकर रखे गए उच्च किस्म के गांजे से भरे पार्सल के पैकेट बरामद किए गए हैं। पुलिस ने यह जानकारी दी। पुलिस ने बताया कि प्रारंभिक जांच से इसका संकेत मिला है कि इस गांजे की खरीद डार्क वेब से की गई हो और यह संभावित तौर पर विदेश से जुड़ा हो सकता है।

अधिकारियों ने रविवार को बताया कि शनिवार रात 37 पैकेट में भरा 5.670 किलोग्राम उच्च किस्म का गांजा बरामद किया गया जिसकी अनुमानित कीमत 1.70 करोड़ रुपये है। अधिकारियों ने कहा कि साइबर अपराध शाखा और सीमा शुल्क विभाग ने इन पैकेट को 'डिलीवरी' के लिए भेजे जाने से पहले ही जब्त कर लिया।

अधिकारियों ने बताया कि मादक पदार्थ तस्करों द्वारा विदेश से प्रतिबंधित सामान खरीदने के लिए इंटरनेट और अन्य सोशल मीडिया मंचों का इस्तेमाल करने के संबंध में सूचना मिलने के बाद साइबर अपराध और सीमा शुल्क विभाग के एक संयुक्त दल ने निगरानी शुरू कर दी थी।

साइबर अपराध शाखा ने कहा, "उच्च किस्म के गांजे के कुल 37 संदिग्ध पार्सल का पता लगाया गया, जिसका वजन 5.670 किलोग्राम था और अंतरराष्ट्रीय बाजार में इसकी कीमत 1,70,10,510 रुपये है।" विज्ञप्ति में कहा गया है कि यह प्रतिबंधित सामग्री बच्चों के खिलौनों और महिलाओं के जूतों में छिपाकर रखी गई थी। इसमें कहा गया कि स्वापक औषधि एवं मन:प्रभावी पदार्थ अधिनियम तथा सूचना प्रौद्योगिकी अधिनियम की संबंधित धाराओं के तहत एक प्राथमिकी दर्ज की गई है तथा आरोपियों को पकड़ने के प्रयास जारी हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Yaspal

Related News