तेलंगाना के बुनकर येधि हरिप्रसाद ने बनाया G 20 का ‘LOGO'', पीएम मोदी ने किया ‘मन की बात'' में  जिक्र

punjabkesari.in Monday, Nov 28, 2022 - 11:13 AM (IST)

हैदराबाद:  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा उन्हें उपहार में जी 20 का ‘लोगो' (प्रतीक चिन्ह) बनाकर भेजने वाले तेलंगाना के बुनकर के जिक्र पर प्रतिक्रिया देते हुए राज्य के मंत्री के. टी. रामा राव ने कहा कि सिरसिल्ला के बुनकरों के लिए सबसे बड़ा तोहफा यह होगा कि आगामी केंद्रीय बजट में ‘मेगा पावरलूम क्लस्टर' को मंजूरी दी जाए। मंत्री तेलंगाना राष्ट्र समिति (टीआरएस) के कार्यकारी अध्यक्ष भी हैं। 

उन्होंने रविवार रात को ट्वीट किया, माननीय नरेंद्र मोदी जी, केंद्रीय बजट, 2023 में ‘मेगा पावरलूम क्लस्टर' की मंजूरी देना और हथकरघा उत्पादों पर माल एवं सेवा कर (जीएसटी) शून्य करना सिरसिल्ला में मेरे बुनकर भाइयों एवं बहनों के लिए सर्वोत्तम उपहार होगा। आशा है आप इसे पूरा करेंगे। प्रधानमंत्री ने अपने 95वें ‘मन की बात' कार्यक्रम में तेलंगाना के बुनकर येधि हरिप्रसाद का जिक्र किया था जिन्होंने अपने हाथों से जी 20 का लोगो बनाकर उन्हें ‘‘विशिष्ट उपहार'' भेंट किया था। 

तेलंगाना सरकार कई मौकों पर केंद्र को पत्र लिखकर राज्य के सिरसिल्ला में व्यापक पावरलूम क्लस्टर विकास योजना (सीपीसीडीएस) के तहत एक ‘मेगा पावरलूम क्लस्टर' (एमपीसी) की मंजूरी का अनुरोध कर चुकी है। इस बीच, प्रधानमंत्री को जी 20 का लोगो उपहार में भेजने वाले येधि हरिप्रसाद ने कहा कि इस कार्य में उन्हें तीन दिन लगे और इसे उन्होंने 24 नवंबर को भेजा था। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anu Malhotra

Related News

Recommended News