कल से हेलीकॉप्टर में फ्री में जा सकेंगे केदारनाथ, आपदा के बाद यात्रा ने पकड़ी रफ्तार

punjabkesari.in Wednesday, Sep 04, 2024 - 10:35 PM (IST)

नेशनल डेस्क : केदारनाथ यात्रा को बेहतर ढ़ंग से संचालित करने के लिए केदारपुरी में व्यवसाय कर रहे व्यापारियों एवं स्थानीय लोगों के वास्ते बृहस्पतिवार से निःशुल्क हेलीकॉप्टर सेवा शुरू की जाएगी । रुद्रप्रयाग के जिला पर्यटन अधिकारी राहुल चौबे ने बताया कि मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के निर्देश पर जिला प्रशासन की ओर से यह सुविधा उपलब्ध कराई जा रही है। उन्होंने बताया कि जुलाई में अतिवृष्टि के बाद केदारनाथ में व्यवसाय कर रहे लोगों को सुरक्षित रूप से बाहर निकालकर नीचे लाया गया था तथा अब उन्हें निशुल्क हेलीकॉप्टर के माध्यम से केदारनाथ धाम पहुंचाया जाएगा ।

चौबे ने बताया कि विशेष हैली सेवा का संचालन हिमालय शेरसी हैलीपैड से किया जाएगा। उन्होंने बताया कि इसके लिए इच्छुक ग्रामीणों को अपने व्यवसाय से संबंधित दस्तावेजों सहित अपना संपूर्ण विवरण संबंधित ग्राम प्रधान को उपलब्ध कराना होगा ताकि आवश्यक औपचारिकताओं के बाद उन्हें हेलीकॉप्टर से केदारनाथ धाम पहुंचाया जा सके।

इकत्तीस जुलाई को केदारघाटी में बारिश और भूस्खलन से केदारनाथ पैदल मार्ग तथा मोटर मार्ग का कुछ हिस्सा क्षतिग्रस्त हो गया था जिसके कारण धाम की यात्रा अवरुद्ध हो गई थी। जिला प्रशासन द्वारा मार्ग को दुरूस्त कर दिया गया है जिसके बाद धीरे-धीरे केदारनाथ यात्रा पटरी पर आने लगी है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Parveen Kumar

Related News