रक्षा बंधन पर केजरीवाल का तोहफा-29 अक्तूबर से महिलाएं DTC-क्लस्टर बसों में करेंगी फ्री सफर

punjabkesari.in Thursday, Aug 15, 2019 - 01:10 PM (IST)

नई दिल्लीः दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने डीटीसी और क्लस्टर बसों में महिलाओं के लिए 29 अक्तूबर से मुफ्त सफर की गुरुवार को घोषणा की। 29 अक्तूबर को भाई दूज है। केजरीवाल ने स्वतंत्रता दिवस पर छत्रसाल स्टेडियम में आयोजित दिल्ली सरकार के कार्यक्रम में यह घोषणा की। उन्होंने कहा, ‘‘रक्षाबंधन के दिन मैं अपनी बहनों को उपहार देना चाहता हूं। 29 अक्तूबर से सभी डीटीसी (दिल्ली परिवहन निगम) और क्लस्टर बसों में उनके लिए यात्रा निशुल्क होगी, जो उनकी सुरक्षा सुनिश्चित करेगी।

 

बता दें कि इसी साल जून में केजरीवाल ने महिलाओं को मेट्रो और डीटीसी बसों में फ्री यात्रा का ऐलान किया था। केजरीवाल ने तब कहा था कि जल्द तारीख की घोषणा होगी कि कब से महिलाएं मुफ्त सफर कर सकेंगी। इस दौरान केजरीवाल ने कहा था कि दिल्ली में महिलाएं असुरक्षित महसूस करती हैं। महिलाओं की सुरक्षा के लिए 2 बड़े फैसले लिए गए हैं।

 

दिल्ली सरकार ने दिल्ली मेट्रो और डीटीसी बसों में महिलाओं को किराए से छुटकारा दिलाने के लिए नि:शुल्क यात्रा का फैसला किया है, इससे उन्हें सार्वजनिक परिवहन के इस्तेमाल के लिए प्रोत्साहन मिलेगा. महिलाओं को फ्री यात्रा देने में डीएमआरसी को होने वाले नुकसान की भरपाई दिल्ली सरकार करेगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Seema Sharma

Recommended News

Related News