G20 Summit: PM मोदी का फ्रेंडली नेचर, बाइडन के साथ केमिस्ट्री...मैक्रों-पोप फ्रांसिस को मिले गले

punjabkesari.in Sunday, Oct 31, 2021 - 02:11 PM (IST)

नेशनल डेस्क: G20 नेताओं के शिखर सम्मेलन के लिए रोम पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इतालवी समकक्ष मारियो द्राघी के अलावा अमरीकी राष्ट्रपति जो बाइडेन, फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों, ब्रिटिश प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन, कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो, जर्मन चांसलर एंजेला मर्केल सहित विभिन्न देशों के नेताओं से बातचीत की।

PunjabKesari

मोदी और बाइडेन अत्यंत सहजता से चलते हुए मुस्कुराते हुए मिले। अमरीकी राष्ट्रपति ने प्रधानमंत्री मोदी के कंधे पर हल्के से हाथ रखा।

PunjabKesari

प्रधानमंत्री का जब फ्रांसीसी राष्ट्रपति मैक्रों से सामना हुआ तो दोनों नेताओं ने एक-दूसरे को कसकर गले लगाया। दोनों नेताओं ने द्विपक्षीय विषयों पर कुछ बातचीत भी की। प्रधानमंत्री मोदी ने सिंगापुर के प्रधानमंत्री ली हसीं लूंग से भी मुलाकात की। दोनों नेताओं ने जलवायु परिवर्तन व अंतर्राष्ट्रीय यात्रा सुविधाजनक बनाने पर चर्चा की।

PunjabKesari

वहीं ब्रिटिश प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन पीएम मोदी को सेल्यूट मारते हुए दिखे। वहीं पीएम मोदी ने संयुक्त राष्ट्र महासचिव एंतोनियो गुतारेस से भी मुलाकात की। हालांकि दोनों की मुलाकात तो ज्यादा लंबी नहीं रही, लेकिन पीएम मोदी उन्हें कुछ समझते दिखे।

PunjabKesari

WHO चीफ टेड्रोस अदनोम संग पीएम मोदी की मुलाकात खास रही।

PunjabKesari

पीएम मोदी और टेड्रोस अदनोम ने एक-दूसरे को नमस्ते की। वहीं शनिवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वैटिकन सिटी पहुंचकर पोप फ्रांसिस से भी मुलाकात की थी।

PunjabKesari

पोप फ्रांसिस पीएम मोदी से बड़ी गर्मजोशी से मिले। दोनों के बीच 20 मिनट बेठक होनी तय हुई थी लेकिन यह करीब एक घंटे तक चली। इस दौरान पीएम मोदी ने पोप को भारत आने के लिए भी न्योता दिया।

PunjabKesari

PunjabKesari

PunjabKesari

PunjabKesari

PunjabKesari

PunjabKesari

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Seema Sharma

Recommended News

Related News