जम्मू-कश्मीर की अपराध शाखा ने पुलिसकर्मी पर दर्ज किया धोखाधड़ी का मामला

punjabkesari.in Thursday, Feb 18, 2021 - 10:00 PM (IST)

जम्मू: जम्मू-कश्मीर पुलिस की अपराध शाखा ने फर्जी मेडिकल बिलों के एवज में धोखाधड़ी से 5.53 लाख रूपये से अधिक राशि प्राप्त करने के आरोप में बृहस्पतिवार को एक पुलिसकर्मी के खिलाफ मामला दर्ज किया। जम्मू में अपराध शाखा के प्रवक्ता ने बताया कि क्षेत्र के सशस्त्र पुलिस मुख्यालय से जानकारी मिलने के बाद जम्मू में आम्र्ड रेंज ऑफिस में कांस्टेबल रवि कुमार के खिलाफ फौजदारी मामला दर्ज किया गया।

 

इसमें बताया गया कि कुमार ने अपने बीमार पिता प्रेम दास के उपचार से संबंधित 1,92,553 रूपये के बिल भुगतान की खातिर पेश किए थे, जो बाद में फर्जी पाए गए। दरअसल कुमार के पिता की 2016 में ही मौत हो चुकी थी। प्रवक्ता ने कहा, "कुमार ने आपराधिक मंशा से नकली वाउचर जुटाए और अपने पिता की मौत की बात छिपाई। वह विभाग को धोखा देकर सरकारी खजाने से धोखाधड़ी से पैसा निकालना चाहता था।"

 

उन्होंने कहा कि कुमार ने पिता की मौत के बाद भी अवैध रूप से उनके इलाज के खर्चे के नाम पर पैसा लिया। इस तरह उसने जम्मू में आम्र्ड रेंज कार्यालय से 5,53,695 रूपये धोखाधड़ी से प्राप्त किए। यही नहीं उसने अपनी पहले की पदस्थापनाओं से भी इसी तरह पैसा निकाला। प्रवक्ता ने बताया कि आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है और जांच जारी है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Monika Jamwal

Recommended News

Related News