पूर्व केंद्रीय मंत्री पी चिदंबरम ने दिल्ली ट्रैफिक पर जताई चिंता, बोले- एक दिन दिल्ली 10 साल पहले की बैंकॉक और...

punjabkesari.in Friday, Mar 03, 2023 - 07:10 PM (IST)

नेशनल डेस्कः पूर्व केंद्रीय मंत्री और वरिष्ठ कांग्रेस नेता पी चिदंबरम ने दिल्ली में ट्रैफिक की खराब व्यवस्था को लेकर दिल्ली पुलिस कमिश्नर की खिचाईं की है। उन्होंने दिल्ली के जाम पर चिंता जताते हुए कहा कि मैं पिछले 37 सालों से दिल्ली में गाड़ी चला रहा हूं। हर साल ट्रैफिक खराब रहता है। हालांकि ट्रैफिक मैनेजमेंट साल दर साल बद से बदतर होता गया है। आयुक्तों ने यातायात प्रबंधन पर कम ध्यान दिया है। कई मौकों पर स्वचालित सिग्नल मैन्युअल रूप से संचालित होते हैं।

पी चिदंबरम ने ट्वीट में लिखा, “मैं पिछले 37 सालों से दिल्ली में गाड़ी चला रहा हूं। हर साल ट्रैफिक खराब रहता है। हालांकि ट्रैफिक मैनेजमेंट साल दर साल बद से बदतर होता गया है। आयुक्तों ने यातायात प्रबंधन पर कम ध्यान दिया है। कई मौकों पर स्वचालित सिग्नल मैन्युअल रूप से संचालित होते हैं। उन्होंने एक अन्य ट्वीट में दिल्ली के उपराज्यपाल, दिल्ली के पुलिस कमिश्नर और दिल्ली ट्रैफिक पुलिस को टैग करते हुए कहा कि सड़कों पर इक्का-दुक्का पुलिसकर्मी हैं। अहम मोड़ पर एक या दो बेबस दर्शक हैं। यह सभी के लिए निःशुल्क है। एक दिन दिल्ली 10 साल पहले की बैंकॉक और आज की तेहरान बन जाएगी।


बता दें कि दिल्ली में जी20 बैठक में भाग लेने वाले विशिष्ट व्यक्तियों के आने-जाने के लिए किए गए विशेष प्रबंधों के कारण शुक्रवार को राष्ट्रीय राजधानी के कुछ हिस्सों में यातायात जाम रहा और धीमी गति से चल रहे वाहनों की कतार देखी गयी। एक यात्री ने कहा कि धौला कुआं में सबसे अधिक यातायात प्रभावित रहा, जहां काफी देर तक वाहन रेंगते रहे। 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Yaspal

Recommended News

Related News