12 जनपथ नया पता, रामविलास वाले बंगले में रहेंगे पूर्व राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, सोनिया गांधी हैं पड़ोसी

punjabkesari.in Monday, Jul 25, 2022 - 03:11 PM (IST)

नेशनल डेस्क: पूर्व राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद का नया पता अब जनपथ रोड स्थित वह बंगला होगा, जहां कभी पूर्व केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान रहते थे। द्रौपदी मुर्मू के भारत के राष्ट्रपति पद की शपथ ग्रहण करने के बाद कोविंद राष्ट्रपति भवन छोड़ सोमवार को अपने नए आवास पहुंचे। खास बात है कि इसी के साथ कोविंद कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी के पड़ोसी बनने जा रहे हैं। 12 जनपथ को मध्य दिल्ली के लुटियन्स स्थित बड़े बंगलों में से एक माना जाता है।

 

वहीं, सोनिया का आवास 10 जनपथ थोड़े ही नजदीक स्थित है। पासवान का निधन 2020 में हुआ था। उससे पहले करीब तीन दशक तक वह 12 जनपथ स्थित इस बंगले में रहे। उनके बेटे चिराग पासवान ने नोटिस मिलने के बाद अप्रैल में बंगला खाली कर दिया था।

 

बंगले को, राष्ट्रपति के तौर पर कोविंद का कार्यकाल पूरा होने के बाद उनके आवास के रूप में तैयार किया गया है। बता दें कि देश के प्रमुख दलित नेताओं में से एक पासवान का अक्टूबर 2020 में 74 साल की आयु में निधन हो गया था। वह 1989 से, जनता दल से लेकर कांग्रेस और भाजपा तक अलग-अलग विचारधाराओं वाले दलों के नेतृत्व वाली केंद्र सरकारों में मंत्री रहे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Seema Sharma

Recommended News

Related News