Jharkhand के पूर्व CM Champai Soren की बिगड़ी तबीयत, अस्पताल में हुए भर्ती, जानिए क्या बोले डॉक्टर

punjabkesari.in Sunday, Oct 06, 2024 - 06:25 PM (IST)

नेशनल डेस्क : झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री चंपई सोरेन को स्वास्थ्य समस्याओं के चलते अस्पताल में भर्ती कराया गया है। उनकी स्थिति को लेकर कुछ महत्वपूर्ण जानकारी साझा की गई है।चंपई सोरेन को ब्लड शुगर से संबंधित बीमारी के कारण जमशेदपुर के टाटा मेन अस्पताल में शनिवार रात लगभग 9 बजे भर्ती किया गया। उनके एक सहयोगी ने बताया कि जब उनका ब्लड शुगर कम हुआ, तब उन्हें चक्कर आने लगे, जिसके बाद उन्हें अस्पताल ले जाया गया। फिलहाल, उनकी हालत स्थिर बताई जा रही है।

यह भी पढ़ें- Indian ARMY: रिटायर होने वाले Agniveer के लिए बड़ी खुशखबरी, 42% को दी जाएगी सरकारी नौकरी

सोशल मीडिया पर जानकारी
पूर्व सीएम चंपई सोरेन ने सोशल मीडिया प्लेटफार्म एक्स (Twitter) पर भी अपनी अस्पताल में भर्ती होने की जानकारी दी। उन्होंने अस्पताल में अपनी तस्वीर शेयर करते हुए लिखा, "स्वास्थ्य संबंधित परेशानियों के कारण आज वीर भूमि भोगनाडीह में आयोजित 'मांझी परगना महासम्मेलन' में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से शामिल रहूंगा। डॉक्टरों के अनुसार चिंता की कोई खास बात नहीं है। मैं शीघ्र पूर्णतः स्वस्थ होकर, आप सभी के बीच वापस आऊंगा। जोहार!"

यह भी पढ़ें- 12 साल से ब्लैकमेल कर रहा था प्रेमी... रेस्टोरेंट में मिलने का बहाना बनाकर प्रेमिका ने कर दिया बड़ा कांड

अस्पताल की स्वास्थ्य जानकारी
अस्पताल के महाप्रबंधक डॉ. सुधीर राय ने जानकारी दी है कि चंपई सोरेन की हालत स्थिर है और उनमें सुधार हो रहा है। यह सुनकर उनके समर्थकों और परिवार वालों ने राहत की सांस ली है। डॉक्टरों की टीम उनकी लगातार देखरेख कर रही है, ताकि उनकी स्वास्थ्य स्थिति में तेजी से सुधार हो सके।

यह भी पढ़ें- Maharashtra में हॉस्टल का खाना खाने से 50 छात्राओं की बिगड़ी तबीयत, अस्पताल में हुए भर्ती

राजनीतिक पृष्ठभूमि
यह भी ध्यान देने योग्य है कि चंपई सोरेन ने अगस्त में भाजपा की सदस्यता ग्रहण की थी और झारखंड मुक्ति मोर्चा में अपने अपमान की बात भी की थी। मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में ईडी द्वारा गिरफ्तारी के बाद, हेमंत सोरेन ने सीएम पद से इस्तीफा दिया था। चंपई सोरेन ने दो फरवरी को प्रदेश के सीएम का पद संभाला, लेकिन बाद में हेमंत सोरेन के जेल से बाहर आने के बाद उन्हें 3 जुलाई को यह पद छोड़ना पड़ा। इस तरह, चंपई सोरेन की स्वास्थ्य स्थिति और राजनीतिक गतिविधियों पर नजर रखी जा रही है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Utsav Singh

Related News