जम्मू-कश्मीर के पूर्व सीएम उमर अब्दुला की नई तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल

punjabkesari.in Saturday, Jan 25, 2020 - 06:39 PM (IST)

श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुला की नई तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है। आमतौर पर क्लीन शेव रहने वाले अब्दुला बढ़ी हुई दाढ़ी के साथ नजर आ रहे हैं। तस्वीर में उमर मुस्कुराते हुए नजर आ रहे हैं। इससे पहले उमर अब्दुला की  तस्वीर अक्टूबर में सामने आई थी। उस तस्वीर में उमर को हल्की बढ़ी हुई दाढ़ी के साथ दिखाई दे रहे थे। जबकि नई तस्वीर में उमर अपने 49 साल से अधिक उम्र के दिखाई दे रहे हैं।

उल्लेखनीय है कि उमर अब्दुल्ला अभी श्रीनगर के हरि निवास में पुलिस की हिरासत में रखे गए हैं। पूर्व में उमर को गुप्कार रोड स्थित उनके आवास पर शिफ्ट करने का फैसला किया गया था, लेकिन बाद में प्रशासन ने इस फैसले को वापस ले लिया। उमर को पिछले साल 5 अगस्त से ही पुलिस हिरासत में रखा गया है। उमर के अलावा उनके पिता फारुक अब्दुल्ला को भी पब्लिक सेफ्टी ऐक्ट के तहत घर में ही नजरबंद रखा गया है।

PunjabKesari
बता दें पांच महीने से ज्यादा समय तक तक बंद रहने के बाद शनिवार से कश्मीर घाटी में पोस्टपेड के साथ ही प्रीपेड फोन पर 2जी मोबाइल इंटरनेट सेवाएं बहाल कर दी गई। हालांकि, जम्मू कश्मीर प्रशासन द्वारा मंजूर 301 वेबसाइटों तक ही लोगों की पहुंच हो सकेगी। जम्मू कश्मीर प्रशासन के गृह विभाग की एक अधिसूचना के मुताबिक मोबाइल फोन पर 2जी स्पीड के साथ इंटरनेट सुविधा 25 जनवरी से चालू हो गई । सोशल मीडिया साइटों तक घाटी के लोगों की पहुंच नहीं होगी और तय वेबसाइटों तक ही उनकी पहुंच हो सकेगी।

जिन साइटों को मंजूरी दी गई है, उनमें सर्च इंजन और बैंकिंग, शिक्षा, समाचार, यात्रा, सुविधाएं और रोजगार से संबंधित हैं। इससे पहले घाटी में प्रीपेड मोबाइल सेवा बहाल करने और जम्मू खंड में 2 जी मोबाइल डेटा सेवा शुरू करने का फैसला किया गया था। जम्मू कश्मीर का विशेष दर्जा खत्म करने और राज्य को दो केंद्रशासित प्रदेशों में बांटने के फैसले के साथ पांच अगस्त को घाटी में इंटरनेट और मोबाइल सेवाएं रोक दी गई थीं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

shukdev

Recommended News

Related News