एयरपोर्ट पर उड़ान भरने से पहले यात्री ने खोल दिया Flight का इमरजेंसी डोर,  विमान में मची अफरातफरी

punjabkesari.in Saturday, Feb 10, 2024 - 06:51 PM (IST)

नेशनल डेस्क:  विमानों में उड़ान के दौरान कई सारे विवादों के मामले सामने आए। वहीं इस बीच एक बड़ा हादसा होने से बाल-बाल टल गया। दरअसल,  ताजा मामला थाईलैंड का है। यहां चियांग माई हवाई अड्डे पर उड़ान भरने से पहले एक यात्री ने आपातकालीन निकास द्वार खोल दिया।  रिपोर्ट के अनुसार, यह घटना बुधवार रात को हुई। 
 
विमान में ऐसी हरकत करने वाले कनाडाई व्यक्ति को स्थानीय पुलिस ने हिरासत में ले लिया।  यात्री के वकील ने दावा किया कि उसने हैलुसिनेशन के चलते विमान का दरवाज़ा खोला। वकील ने कहा कि लोग सीटों पर बैठने के लिए उसके पीछे आ रहे थे जिससे उसे मतिभ्रम (Hallucination) हुआ और उसने इमरजेंसी एग्जिट खोल दिया। इस वजह से फ्लाइट की इन्फ़्लैटेबल स्लाइड सक्रिय हो गई, जिससे टेकऑफ में देरी हुई। 

इस घटना को लेकर चियांग माई हवाईअड्डे के निदेशक रोनाकोर्न चालेर्मसेन्याकोर्न ने कहा कि घटना के बाद विमान टर्मिनल पर लौट आया और तकनीशियनों द्वारा सुरक्षा निरीक्षण करने के बाद टेक आप हुआ।  चालेर्मसेन्याकोर्न ने कहा कि घटना के कारण हवाईअड्डे पर एक दर्जन से अधिक उड़ानें प्रभावित हुईं.  एक चश्मदीद यात्री ने कहा कि  जैसे ही व्यक्ति ने इमरजेंसी एग्जिट खोला, विमान के अंदर अफरा-तफरी मच गई।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anu Malhotra

Recommended News

Related News