घने कोहरे के कारण दो घंटे तक उड़ान नहीं भर सके विमान

punjabkesari.in Thursday, Jan 03, 2019 - 10:01 PM (IST)

नई दिल्लीः राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में घने कोहरे की चादर छाई रहने की वजह से इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे पर बृहस्पतिवार को विमानों का परिचालन दो घंटे तक बाधित रहा। एक सूत्र के मुताबिक दृश्यता कम होने की वजह से विमानों को सुबह साढ़े सात बजे से सुबह साढ़े नौ बजे तक प्रस्थान नहीं करने दिया गया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जालंधर के लिए उड़ान में भी देरी हुई।
PunjabKesari
मोदी ने जालंधर में भारतीय विज्ञान कांग्रेस में अपने भाषण में कहा, ‘‘मैं यहां समय पर पहुंचना चाहता था लेकिन कोहरे के कारण मुझे देर हो गयी।’’ इंदिरा गांधी हवाई अड्डे के सूत्र ने कहा, कोहरे के कारण कम दृश्यता होने के चलते सुबह साढ़े सात बजे से साढ़े नौ बजे तक (विमानों का) प्रस्थान रोका गया। दो घंटे की इस अवधि में विमानों का आगमन सामान्य रहा। दृश्यता बेहतर होने के बाद सुबह करीब साढ़े नौ बजे विमानों का प्रस्थान शुरू हुआ।’’
PunjabKesari
विमानों को उड़ान भरने के लिए कम से कम 125 मीटर की दूरी की दृश्यता की जरूरत होती है। पालम वेधशाला ने सुबह साढ़े आठ बजे 50 मीटर की दृश्यता दर्ज की जबकि सफदरजंग वेधशाला ने 350 मीटर दृश्यता दर्ज की।
PunjabKesari
सूत्र ने बताया, सुबह साढ़े सात बजे से साढ़े नौ बजे के बीच दिल्ली हवाईअड्डे से कुल 10 विमानों का मार्ग बदला गया।’’ मौसम विभाग के अनुसार न्यूनतम तापमान 6.7 डिग्री दर्ज किया गया जो औसत से एक डिग्री कम है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Yaspal

Recommended News

Related News