व्हेल मछली का खुंखार बदला...समंदर में लगाई ऐसी छलांग, पलट गई 23 फीट लंबी फिशिंग बोट...VIDEO

punjabkesari.in Thursday, Jul 25, 2024 - 09:59 AM (IST)

नेशनल डेस्क:  अमेरिका के न्यू हैम्पशायर तट के पास एक व्हेल ने समंदर में इतनी जबरदस्त छलांग लगाई कि मछली पकड़ने वाली नाव ही पलट गई। यह घटना मंगलवार को राई में ओडिओर्न पॉइंट स्टेट पार्क के पास हुई।  इस दौरान अचानक एक व्हेल आई और उसने नाव के बेहत करीब छलांग लगाई जिससे व्हेल सीधी नाव के ऊपर आ गिरी और पूरी नाव पलट गई।

तट रक्षक के मुताबिक उन्हें एक मेडे कॉल मिली थी, जिसमें बताया गया था कि व्हेल के टकराने के कारण फिशिंग बोट पलट गई है। सूचना के बाद तट रक्षक बल मौके पर पहुंचे और उस पर सवार दो लोगों को सुरक्षित बचा लिया गया।

बचाने वाले दो युवा भाई निकले। व्याट यागर ने बताया, "मैंने इसे ऊपर आते देखा और मैंने कहा, 'ओह, यह नाव से टकराने वाला है।" इसका बाद तुरंद नाव पलटने लगी।  
 

स्टेशन पोर्ट्समाउथ के नाव चालक दल ने बताया कि इस घटना में व्हेल को भी कोई चोट नहीं लगी है। घटना की सूचना तटीय अध्ययन केंद्र समुद्री पशु हॉटलाइन और राष्ट्रीय महासागरीय और वायुमंडलीय प्रशासन को दी गई है। जिसके बाद पलटने वाली फिशिंग बोट को भी डूबने से बचा लिया गया है। 

 

बता दें कि ब्लू व्हेल पृथ्वी पर मौजूद सबसे बड़ा प्राणी है। व्हेल (Whales) का आकार 2.6 मीटर और 135 किलोग्राम से लेकर 29.9 मीटर और 190 मीट्रिक टन तक होता है।  

देश-दुनिया की खबरें पढ़ने के लिए पंजाब केसरी के व्हाट्सएप चैनल पर जुड़ें Click Here


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anu Malhotra

Related News