दिल्ली महिला आयोग के कार्यालय में आग, कई दस्तावेज जलकर राख

punjabkesari.in Tuesday, Aug 27, 2019 - 11:27 PM (IST)

नई दिल्ली: मध्य दिल्ली में विकास भवन के दूसरे तल स्थित दिल्ली महिला आयोग के कार्यालय में मंगलवार को आग लग गई। दिल्ली अग्निशमन विभाग के अधिकारियों ने यह जानकारी दी। अधिकारियों ने कहा कि इसमें किसी के हताहत होने की जानकारी नहीं है। हालांकि दिल्ली महिला आयोग के सूत्रों ने कहा कि आग में कई दस्तावेज और कार्यालय का फर्नीचर जलकर राख हो गया जिससे चार लाख रुपए के नुकसान का अनुमान है। 

अधिकारियों ने कहा अग्निशमन विभाग को शाम करीब छह बजे आग के बारे में एक फोन कॉल आई जिसके बाद आग बुझाने वाली आठ गाड़ियां घटनास्थल पर भेजी गईं। दिल्ली अग्निशमन विभाग के अधिकारियों ने कहा कि शाम सात बजकर 11 मिनट पर आग पर काबू पा लिया गया। संदेह है कि एयर कंडिशनर में शॉर्ट सर्किट की वजह से आग लगी होगी। 

PunjabKesari
सूत्रों के अनुसार सम्मेलन कक्ष में आग लगने के समय 22 से 25 लोग मौजूद थे। उन्होंने बताया कि घटना के समय दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालिवाल एक बैठक से वापस लौटी थीं। मालिवाल ने ट्वीट करके पुलिस और दमकल कर्मियों को त्वरित कार्रवाई के लिए धन्यवाद दिया। 

उन्होंने लिखा, "डीसीडब्ल्यू कार्यालय में आग लग गई। कोई हताहत नहीं हुआ लेकिन काफी फाइलें जल गईं। सम्पत्ति का नुक़सान हुआ। डीसीडब्ल्यू टीम ने सूझबूझ दिखाकर लोगों को बचाया एवं अंत तक मौके पर मौजूद रहे। तुरंत मदद के लिए पुलिस और फायर डिपार्टमेंट का धन्यवाद। वो आग पर क़ाबू न पाते तो पूरा आयोग जल जाता।" 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

shukdev

Recommended News

Related News