ग्रेटर नोएडा वेस्ट के गौर सिटी-1 के एक फ्लैट में AC में लगी आग, सामान जलकर खाक

punjabkesari.in Thursday, Jun 13, 2024 - 08:06 PM (IST)

नेशनल डेस्कः दिल्ली-एनसीआर भीषण गर्मी की चपेट में है। कई इलाकों में पारा 45 डिग्री के पार पहुंच गया है। इस बीच गर्मी से निजात पाने के बड़ी संख्या में एसी का उपयोग कर रहे हैं। ऐसे में दिल्ली-एनसीआर से एसी ब्लास्ट होने के कई मामले सामने आए हैं। नोएडा, गाजियाबाद के बाद अब ग्रेटर नोएडा से एसी ब्लास्ट का मामला सामने आया है। गौड़ सिटी के छठे एवेन्‍यू स्थित एक फ्लैट में एसी फटने की वजह से भीषण आग लग गई। आग की तेज लपटें देखकर सोसाइटी वालों में अफरातफरी मच गई। इस हादसे में पूरा फ्लैट तहस नहस हो गया है।

गौर सोसायटी के टावर-सी के ग्राउंड फ्लोर पर फ्लैट संख्या 18 में आलवेज बी फिट के नाम से योगा सेंटर है। सोसायटी में रहने वाली रेखा सिंह महिलाओं को योगा सिखाती हैं। इसके साथ ही बच्चों को डांस और जुम्बा भी सिखाया जाता है। गुरुवार सुबह करीब 10 बजे एसी फटने से फ्लैट में आग लग गई। आग लगने का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। इसमें देखा जा सकता है कि कैसे कमरे की दीवारों काली पड़ गई हैं और सभी सामान राख हो चुके हैं। मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड की गाड़ी ने आग पर काबू पा लिया है।


आग लगने से कोई नहीं हुई कोई जनहानि
गनीमत यह रही कि फायर सिस्टम के स्प्रिंकलर काम कर रहे थे। आनन फानन में सिक्योरिटी और मेंटेनेंस के स्टाफ ने फायर सिस्टम का उपयोग कर आग पर काबू पाया। आग लगने के समय योगा और जुब्बा क्लास शुरू ही होने वाला थी। आग लगते ही अफरा तफरी मच गई। आग लगने से कोई जनहानि नहीं हुई है। अन्य जानकारी पता की जा रही हैं।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Yaspal

Related News