BJP उम्मीदवार कपिल मिश्रा के खिलाफ दर्ज होगी FIR, EC ने दिया पुलिस को आदेश

punjabkesari.in Friday, Jan 24, 2020 - 11:24 PM (IST)

नई दिल्ली : दिल्ली के मुख्य निर्वाचन अधिकारी रनबीर सिंह ने दिल्ली के मॉडल टाउन निर्वाचन क्षेत्र से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रत्याशी कपिल मिश्रा के दिल्ली विधान सभा चुनाव को भारत और पाकिस्तान के बीच मैच बताने वाले विवादित बयान पर उनके खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करने का पुलिस को निर्देश दिया है। सूत्रों के अनुसार मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने शुक्रवार को भाजपा प्रत्याशी के खिलाफ जनप्रतिनिधित्व कानून की धारा 123 के तहत प्राथमिकी दर्ज करने का पुलिस को निर्देश दिया। 

PunjabKesari

भाजपा प्रत्याशी ने गुरुवार को अपने ट्विटर हैंडल पर लिखा था कि दिल्ली विधान सभा का चुनाव भारत और पाकिस्तान के बीच मैच होगा। उन्होंने आरोप लगाया कि नागरिकता (संशोधन) कानून के खिलाफ दिल्ली के शाहीन बाग में करीब एक माह से चल रहा विरोध प्रदर्शन पाकिस्तान समर्थित समूह कर रहे हैं। 

कपिल मिश्रा ने दूसरे ट्वीट में अपनी पोस्ट के पक्ष में तर्क दिए और पोस्ट को डिलीट करने से इनकार करते हुए कहा कि उन्होंने जो कुछ भी लिखा है वह सब सही है। इस बीच भारतीय चुनाव आयोग (ईसीआई)ने ट्विटर से कपिल मिश्रा के ट्वीट को डिलीट करने को कहा। ईसीआई ने कहा कि भाजपा प्रत्याशी का ट्वीट साम्प्रदायिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने वाला बेहद ही आपत्तिजनक है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

shukdev

Recommended News

Related News