नहीं रहे फिल्म निर्माता और मैग्ना पब्लिशिंग के मालिक नारी हीरा, भारतीय मीडिया में एक युग का अंत

punjabkesari.in Saturday, Aug 24, 2024 - 03:06 PM (IST)

नेशनल डेस्क: भारतीय मीडिया उद्योग के प्रमुख फिल्म निर्माता और मैग्ना पब्लिशिंग के मालिक नारी हीरा (Nari Hira) का 23 अगस्त को 86 वर्ष की आयु में निधन हो गया। नारी हीरा ने भारतीय प्रिंट मीडिया में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई और उन्होंने Stardust, Savvy, Showtime, Society, और Health जैसे लोकप्रिय मैगज़ीन को प्रकाशित किया।
 

नारी हीरा के परिवार ने एक आधिकारिक बयान में कहा, "हम अत्यंत दुख के साथ यह समाचार साझा करते हैं कि नारी हीरा का निधन हो गया। वे प्रिंट मीडिया के एक अग्रणी व्यक्ति थे, परिवार के प्यार से भरे व्यक्ति और अद्वितीय पिता, उनके बिना हम सब हृदयविदारक दुख में हैं।"
 

नारी हीरा के निधन के बाद, लेखक-स्तंभकार शोभा डे और पत्रकार वीर सांघवी ने उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की। शोभा डे ने लिखा, "अलविदा, बॉस...." जबकि वीर सांघवी ने लिखा, "RIP नारी हीरा, भारतीय पब्लिशिंग के जीनियस। जब उन्होंने Stardust लॉन्च किया, तो मैगज़ीन क्रांति की शुरुआत हुई। उन्होंने फिल्म कवरेज के सभी मानकों को तोड़ा और उन सिद्धांतों पर आधारित एक मैगज़ीन साम्राज्य बनाया; तेज, स्पष्ट लेकिन अच्छी तरह से लिखो और इसे अच्छा दिखाओ। मैं उन्हें बहुत याद करूंगा।"

वरिष्ठ पत्रकार और मीडिया मोगुल के रूप में, नारी हीरा की भारतीय पत्रकारिता में योगदान को व्यापक रूप से मान्यता प्राप्त है। उनके निधन से प्रिंट मीडिया की दुनिया में एक युग का अंत हो गया है, जहां उनकी पब्लिकेशंस ने दशकों तक सेलिब्रिटी संस्कृति और सार्वजनिक विमर्श को आकार देने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Harman Kaur

Related News