पायलटों की सोशल मीडिया की लत से क्रैश हो रहे फाइटर जेट: वायुसेना प्रमुख

punjabkesari.in Saturday, Sep 15, 2018 - 03:11 PM (IST)

नेशनल डेस्क:  साल 2013 में भारतीय वायुसेना के लड़ाकू जेट की दुर्घटना को लेकर वायुसेना प्रमुख बी एस धनोआ ने बड़ा बयान दिया है। उनके मुताबिक, रात में कई घंटे तक सोशल मीडिया पर वक्त बिताने की वजह से वायु सेना के पायलट पूरी नींद नहीं ले पा रहे हैं, जिस कारण ये हादसे हो रहे हैं। 
PunjabKesari
नींद पूरी नहीं ले पा रहे पायलट
बेंगलुरु में इंडियन सोसाइटी फॉर एयरोस्पेस मेडिसिन के 57वें सम्मेलन में वायुसेना चीफ ने कहा कि पायलट सोशल मीडिया के इस्तेमाल में इतना बिजी हो गया था, जिसकी वजह से उसकी नींद पूरी नहीं हो सकी और साल 2013 में भारतीय वायुसेना के लड़ाकू जेट की दुर्घटना का यह कारण बन गया। धनोआ ने कहा कि सभी पायलट देर रात तक कई घंटे सोशल मीडिया पर वक्त बिताते दिखते हैं। कई बार उड़ान से पहले की ब्रीफिंग सुबह छह बजे होती है और तब तक पायलट ठीक से नींद नहीं ले पाते हैं। 

PunjabKesari
इस समस्या का निकालना होगा समाधान 
वायुसेना चीफ ने कहा कि मैं चिकित्सा क्षेत्र के लोगों से इस समस्या का समाधान निकालने का अनुरोध करता हूं। उन्होंने कहा कि पहले किसी ने थोड़ी शराब पी ली तो बार टेंडर उसे पहचान लेता था। अगर वह भी नहीं पहचान पाया, तो दूसरे लोग पहचान जाते थे और पायलट को उड़ान पर नहीं जाने देते थे। बता दें कि साल 2013 में राजस्थान के बाड़मेर जिले में भारतीय वायुसेना का एक मिग-21 विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया था। हादसा बाड़मेर से 40 किलोमीटर की दूरी पर हुआ था।
PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

vasudha

Recommended News

Related News