कश्मीर की बर्बादी के लिए फारुक अब्दुल्ला जिम्मेदार : राम माधव

punjabkesari.in Saturday, Apr 27, 2019 - 08:22 PM (IST)

श्रीनगर : घाटी में चुनाव प्रचार के लिए पहुंचे भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव राम माधव ने एक बार नेशनल कॉन्फ्रेंस के अध्यक्ष फारुक अब्दुल्ला और पी.डी.पी. अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती को निशाने पर लिया। उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि अब्दुल्ला जम्मू-कश्मीर के लोगों की भावनाओं के साथ खेल रहे हैं। माधव ने कहा कि कश्मीरी नेता नहीं चाहते कि उनके राज्य के लोग लोकतांत्रिक अधिकारों का लाभ उठा सकें। साथ ही उन्होने महबूबा मुफ्ती पर पाकिस्तान को मदद पहुंचाने का भी आरोप लगाया। 


दक्षिण कश्मीर के अनंतनाग जिला में पार्टी रैली को संबोधित करने के बाद पत्रकारों से बातचीत में नेशनल कांफ्रैंस प्रमुख पर निशाना साधते हुए माधव ने कहा कि कश्मीरी लोगों को लोकतांत्रिक अधिकार देने के लिए हम चाहते हैं कि घाटी, जम्मू और लद्दाख में हर तरह के चुनाव हों। अब्दुल्ला ने हमेशा अपनी पार्टी की राजनीति की है और लोगों के लोकतांत्रिक अधिकार सुनिश्चित करने के प्रयास कभी नहीं किए हैं। अब जब प्रधानमंत्री मोदी ऐसा कर रहे हैं तो वह बहाने से इसका विरोध करते रहे हैं। उन्होंने कहा कि अगर 35 ए के मुद्दे पर फारुक अब्दुल्ला चुनावों का बहिष्कार करना चाहते हैं तो उन्हें इस बात का भी जवाब देना पड़ेगा कि उन्होंने करगिल चुनावों में हिस्सा क्यों लिया था और 10 सीटें कैसे जीत लीं, ये सिर्फ  बहाने हैं।


माधव ने आरोप लगाया कि अब्दुल्ला ने हमेशा से ही जम्मू कश्मीर की जनता को गुमराह किया है और इस बार भी वो संवेदनशील मुद्दों पर राजनीति कर रहे हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी राज्य के हालातों को लेकर काफी गंभीर हैं लेकिन फारुक उनके प्रयासों में अड़ंगा लगाने की कोशिश कर रहे हैं। नेशनल कॉन्फ्रेंस के अध्यक्ष फारुक अब्दुल्ला ने कहा है कि अगर केंद्र सरकार धारा 35ए पर अपना रुख साफ  नहीं करती है तो उनकी पार्टी लोकसभा और विधानसभा के चुनाव का भी बहिष्कार भी कर देगी। इससे पहले बुधवार को अब्दुल्ला ने कहा था कि पार्टी राज्य में स्थानीय निकाय और पंचायत चुनावों का बहिष्कार करेगी।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Monika Jamwal

Recommended News

Related News