पाकिस्तान जिन्दाबाद के नारे लगाने वाले विधायक को फारूक अब्दुल्ला ने लगाई फटकार

punjabkesari.in Saturday, Feb 10, 2018 - 01:11 PM (IST)

जम्मू: नैशनल कान्फ्रेंस के विधायक अकबर लोन द्वारा विधानसभा में पाकिस्तान जिन्दाबाद के नारे लगाए जाने पर नैकां ने कड़ा संज्ञान लिया है। पार्टी ने इसका विरोध किया है। पार्टी प्रधान डा फारूक अब्दुल्ला ने कहा कि विधायक को यह बात नहीं भूलनी चाहिए कि नैकां टू नेशन थयूरी का विरोध करती आई है।  अकबर लोन द्वारा सदन में जो किया गया है पार्टी उसे स्वीकार नहीं करती है।


गौरतलब है कि सुजवां सेना कैंप पर आतंकी हमले के विरोध में भाजपा विधायकों ने सदन में पाकिस्तान के विरोध में नारेबाजी की तो नैकां विधायक ने भी पाकिस्तान जिन्दाबाद के नारे लगा दिये। उन्होंने इस पर तर्क दिया कि वह मुस्लमान हैं और अपनी भावनाओं को काबू में नहीं कर पाए इसलिए उन्होंने ऐसा किया। वहीं बाद में उन्होंने यह भी कहा कि पाकिस्तान के हित में या विरोध में नारे लगाने से कु नहीं होगा, जो होगा वो वार्ता से होगा।


नैकां विधायक के बयान पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए नैकां प्रवक्ता जेनुैद अजीम ने टवीट किया, मैने नैकां के प्रधान डा फारूक अब्दुल्ला से बात की। पूरी पार्टी एक साथ लोन के बयान का विरोध करती है। डा फारूक अब्दुल्ला ने इस संदर्भ में कहा कि एनसी के विधायक को पार्टी का स्टैंड नहीं भूलना चाहिए। पार्टी दो राष्ट्र के थियूरी का विरोध करती है। उन्हें नहीं भूलना चाहिए कि उन्होंने भगवान के नाम पर विधायक पद की शपथ ली थी। पार्टी उनके बयान की कड़ी निंदा करती है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News