farmers protest: किसानों की ट्रैक्टर परेड पर शाम 4:30 बजे दिल्ली पुलिस की प्रेस कॉन्फ्रेंस

punjabkesari.in Sunday, Jan 24, 2021 - 01:24 PM (IST)

नेशनल डेस्क: कृषि सुधार कानूनों के विरोध में आंदोलन कर रहे किसान संगठन 26 जनवरी गणतंत्र दिवस पर ट्रैक्टर रैली निकालने पर अड़े हुए हैं। ऐसे में रविवार को किसानों ने दिल्ली पुलिस से फिर से ट्रैक्टर रैली के लिए लिखित में परमिशन मांगी है। इस अनुमति पत्र में पुलिस और किसानों की आम सहमति से जो रुट तय हुए हैं, उनका भी जिक्र है। हालांकि पुलिस ने किसानों के सामने कुछ शर्तें रखी हैं जिन पर किसानों को अपना जवाब देना है। पुलिस ने किसानों के लिखित में उन रूटों की जानकारी मांगी है जहां पर ट्रैक्टर रैली निकाली जाएगी। साथ ही किसानों की ट्रैक्टर रैली को लेकर पुलिस शाम 4:30 पर प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे। बता दें कि इसे पहले किसीनों ने दावा किया था कि उन्हें 26 जनवरी गणतंत्र दिवस के दिन राजधानी में ट्रैक्टर परेड की इजाजत मिल गई है।

PunjabKesari

दिल्ली पुलिस के अतिरिक्त जन संपर्क अधिकारी अनिल मित्तल ने कहा कि किसानों से हमारी वार्ता अंतिम चरण में है। किसान नेता योगेंद्र यादव ने शनिवार को कहा था कि पुलिस के साथ पांच दौर की बैठक के बाद ट्रेक्टर परेड निकालने पर सहमति बनी है। उन्होंने बताया कि पांच रास्तों से परेड निकली जाएगी।

PunjabKesari

टिकरी बाॅर्डर पर क़रीब दो-ढाई लाख ट्रैक्टर होंगे
कृषि क़ानूनों के खिलाफ टिकरी बाॅर्डर पर किसानों का विरोध प्रदर्शन आज 60वें दिन भी जारी है। एक प्रदर्शनकारी ने बताया कि आज पंजाब, हरियाणा और राजस्थान से काफी ट्रैक्टर आ रहे हैं। हम 26 जनवरी को शांतिपूर्ण ट्रैक्टर परेड निकालेंगे। टिकरी बाॅर्डर पर क़रीब दो-ढाई लाख ट्रैक्टर होंगे। किसान मुख्य रुप से सिंघू, गाजीपुर और टीकरी सीमा पर आंदोलन कर रहे हैं। किसानों ने पंजाब, हरियाणा, उत्तर प्रदेश और राजस्थान के किसानों से ट्रैक्टर लेकर राजधानी में आने का आग्रह किया गया है। 

PunjabKesari

किसान नेताओं ने कहा कि  पांच मार्गों को सैद्धांतिक मंजूरी दी गई है और हर मार्ग पर किसान ट्रैक्टरों से 100 किलोमीटर तक का सफर तय करेंगे। उन्होंने कहा कि 70 से 78 प्रतिशत मार्ग दिल्ली में होंगे जबकि शेष मार्ग राष्ट्रीय राजधानी से बाहर होंगे। सूत्रों ने कहा कि सिंघू बॉर्ड से ट्रैक्टर परेड का एक संभावित मार्ग गांधी ट्रांसपोर्ट नगर होगा। यहां से परेड कंझावाल और बवाना इलाकों से होती हुई जाएगी और वापस प्रदर्शन स्थल पर लौट आएगी।

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Seema Sharma

Recommended News

Related News