आंध्र और तेलंगाना में फेक मैसेज का खौफ, भीड़ ने 5 लोगों को उतारा मौत के घाट

punjabkesari.in Thursday, May 24, 2018 - 07:53 PM (IST)

नेशनल डेस्कः फेक मैसेजेस से आंध्र प्रदेश और तेलंगाना के कई हिस्सों में अफवाहों का बाजार गर्म है, सोशल मीडिया पर भेजे गए इन मैसेजेस के कारण अब तक 5 लोगों की हत्या हो चुकी है। जानकारी के मुताबिक, पिछले कुछ हफ्तों में पारदी गैंग से जुड़े मैसेज वाट्सऐप पर वायरल हो रहे हैं, इन मैसेज में दावा किया जा रहा है कि बच्चों का अपहरण करने वाला यह गैंग तेलगू राज्यों में पहुंच चुका है, इसके मुताबिक, ये गैंग शरीर के अंगों के लिए बच्चों की हत्या कर रहा है।

बीते दिनों तेलंगाना के निजामाबाद और यादादरी जिले में हुई अलग-अलग घटनाओं में दो लोग मारे गए। वाट्सऐप मैसेज की अफवाहों से नाराज भीड़ ने उन्हें बच्चे किडनैप करने वाले गैंग का मेंबर समझा और इनकी पिटाई कर दी।

पुलिस ने राज्य में किसी तरह की किडनैपिंग से किया इंकार
जांच में पता चला कि निजामाबाद में मारा गया व्यक्ति बेकसूर था और वह अपने रिश्तेदार से मिलने आया था। स्थानीय लोगों ने उससे कुछ सवाल पूछे और ह जवाब नहीं दे पाया, जिसके बाद भीड़ ने पीट-पीटकर उसकी हत्या कर दी। आंध्र प्रदेश में भी इस तरह नौके मामले आए हैं, पिछले हफ्ते विशाखापट्टनम से भीड़ द्वारा भिखारियों और क्षेत्रीय भाषा न समझने वाले लोगों पर हमले की खबरें सामने आई थीं। आंध्र प्रदेश और तेलंगाना पुलिस ने राज्य में किसी तरह के किडनैपिंग गैंग के एक्टिव होने की खबरों से इंकार किया है। संदिग्ध समझकर पीटने की बढ़ती घटनाओं से चिंतित पुलिस ने गांवों में जागरुकता अभियान शुरू किया है। वे लोगों के अफवाह फैलाने वाले मैसेज पर ध्यान न देने की बात समझा रहे है।

तेलंगाना डीजीपी महेंद्र रेड्डी ने बताया कि किडनैपर्स को लेकर सोशल मीडिया पर शेयर हो रहे फेक मैसेजेस पर न ध्यान दें। इस तरह की खबरें झूठीं हैं, पुलिस आपके साथ है और खुद को सुरक्षित महसूस करें। किसी भी संदिग्ध गतिविधि पर पुलिस को सूचित करें और कानूनको अपने हाथ में न लें। पुलिस की तमाम सफाई और एडवाइजरी के बाद भी लोगों में किडनैपर्स का डर कम नहीं हो रहा है, कई गांवों में रात के समय लोग बारी-बारी से जाग रहे हैं, ताकि बच्चे सुरक्षित रहें।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Yaspal

Recommended News

Related News