कहीं आप भी तो नहीं ले रहे शुगर और बीपी की नकली दवाईयां...फेक मेडिसिन गैंग का भंडाफोड़, 1.10 करोड़ का माल जब्त

punjabkesari.in Thursday, Mar 07, 2024 - 12:50 PM (IST)

नेशनल डेस्क: उत्तर प्रदेश ड्रग कंट्रोलर ने गाजियाबाद में एक नकली दवा निर्माता कंपनी पर छापा मारकर 1.10 करोड़ रुपये की नकली दवाएं बरामद की हैं. नकली दवाएं ल्यूपिन और डॉ. रेड्डीज लैब के नाम से बेची जा रही थीं।
 
छापेमारी में ड्रग्स विभाग ने 1 करोड़ 10 लाख रुपये की नकली दवाएं बरामद की हैं. पुलिस का कहना है कि इस फैक्ट्री में ब्रांडेड दवाइयों को कॉपी करके नकली दवाइयां बनाई जा रही थीं, हैरान करने वाली बात ये है कि यहां जो नकली दवाइयां बन रही थीं, वो हैदराबाद तक सप्लाई होती थीं.

ये सभी दवाई नामी कंपनियो की नकली दवाइयों को बड़े पैमाने पर मैन्युफैक्चर किया जा रहा था। ड्रग विभाग की टीम ने लाखों रुपए कीमत की नकली दवाइयां बनाने के उपकरण के साथ ही भारी मात्रा में नकली दवाइयां बनाने का रॉ मेटीरियल बरामद कर लिया है। ड्रग विभाग के अधिकारियो के अनुसार यह नकली दवाइयां जानलेवा तक साबित हो सकती है।

छापेमारी के तहत,  गाजियाबाद ड्रग्स विभाग के साथ दिल्ली क्राइम ब्रांच और लोकल पुलिस का साथ लेकर ऑपरेशन चलाया गया। जिसके चलते साहिबाबाद थाना क्षेत्र के राजेंद्र नगर इलाके में नकली दवाई की फैक्ट्री को संचालित होते पकड़ा गया है। पुलिस के मुताबिक विजय चौहान नाम का शख्स फैक्ट्री को संचालित कर रहा था, पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anu Malhotra

Recommended News

Related News